logo-image

Honor Killing: हरियाणा में ऑनर किलिंग, इंतकाम की आग में ली दामाद की जान

हरियाणा के यमुनानगर में ऑनर ​​किलिंग के एक संदिग्ध मामला सामने आया है. जहां एक कॉलोनी में कुछ लोगों ने मिलकर धारदार हथियार से 24 साल के युवक को मौत के घाट उतार दिया है.

Updated on: 23 Apr 2024, 01:36 PM

नई दिल्ली :

हरियाणा के यमुनानगर में ऑनर ​​किलिंग के एक संदिग्ध मामला सामने आया है. जहां एक कॉलोनी में कुछ लोगों ने मिलकर धारदार हथियार से 24 साल के युवक को मौत के घाट उतार दिया है. वारदात रविवार रात की बताई जा रही है. मिली जानकारी के मुताबिक, मृतक की पहचान अभिषेक उर्फ ​​रिशु के तौर पर हुई है, जो यमुनानगर के चिट्टा हनुमान मंदिर इलाके की हनुमान कॉलोनी का रहने वाला था. बकौल सूत्र, इस खौफनाक वारदात के पीछे प्रेम विवाह पर परिवार वालों की नाराजगी बताई जा रही है. 

गौरतलब है कि, अभिषेक की यमुनानगर की गढ़ौली कॉलोनी की निशा से प्रेम विवाह हुआ था, जिससे लड़की के परिवार वाले दोनों से नाराज थे. इसी के चलते रात के अंधेरे में इस भयानक वारदात को अंजाम दिया गया.

आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज 

फिलहाल एसएएस नगर जिले के डेरा बस्सी के आकाश, जो मृतक का चचेरा भाई है, की शिकायत पर चन्ना सिंह उर्फ ​​चीनू गुज्जर, सचिन उर्फ ​​अनुपम गुज्जर, आर्यन शर्मा, राहुल उर्फ ​​टिंकू शर्मा, सभी निवासी गधौली कॉलोनी और यमुनानगर के अभिषेक के खिलाफ धारा 148, 149, 323, 324, 302 और 506 के तहत मामला दर्ज किया गया.

उस रात क्या हुआ था?

आकाश ने अपनी शिकायत में बताया कि, “मेरा चचेरा भाई अभिषेक उर्फ ​​रिशु जीरकपुर में मेरे साथ रिकवरी एजेंट के रूप में काम करता था. अभिषेक और निशा ने करीब एक साल पहले प्रेम विवाह किया था, जिससे उसके परिवार वाले उससे नाराज थे. अभिषेक अपने परिवार के साथ जीरकपुर में किराए के कमरे में रहता था और उनका तीन महीने का बेटा भी था. अभिषेक 21 अप्रैल को अपनी चचेरी बहन की शादी में शामिल होने के लिए यमुनानगर आया था.''

आकाश ने आगे बताया कि, “कल रात, अभिषेक और शशिकांत, अपने चचेरे भाई के घर के बाहर अभिषेक की कार में बैठे थे. रात करीब सवा दस बजे चन्ना सिंह, सचिन, आर्यन शर्मा, राहुल और अभिषेक दो मोटरसाइकिलों पर वहां आए. उन्होंने हम पर चाकुओं, तलवारों, ईंटों और पत्थरों से हमला किया जिससे हम गंभीर रूप से घायल हो गए.”

इसके बाद फौरन घायलों को यमुनानगर के सिविल अस्पताल ले जाया गया, जहां से उन्हें पीजीआईएमईआर, चंडीगढ़ रेफर कर दिया गया. पुलिस के अनुसार, परिवार के सदस्य उन्हें एक निजी अस्पताल ले गए, जहां अभिषेक ने दम तोड़ दिया. फिलहाल मामला मामला दर्ज कर लिया गया है और आरोपियों की गिरफ्तारी की कोशिश जारी है.