logo-image

UP: अमीर बनने के लिए कराया मां का 50 लाख का बीमा, फिर गला घोंटकर कर दी हत्या

UP: उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले से दिल दहलाने वाली घटना सामने आई है. यहां एक कलयुगी बेटे ने अपनी ही मां की घला घोंटकर हत्या कर दी है. मां की हत्या के बाद बेटे ने शव को बोरे में भरकर यमुना नदी के किनारे पर फेंक दिया

Updated on: 22 Feb 2024, 09:30 AM

New Delhi:

UP: उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले से दिल दहलाने वाली घटना सामने आई है. यहां एक कलयुगी बेटे ने अपनी ही मां की घला घोंटकर हत्या कर दी है. मां की हत्या के बाद बेटे ने शव को बोरे में भरकर यमुना नदी के किनारे पर फेंक दिया. घटना की जानकारी मिलते ही आसपास के इलाके में हड़कंप मच गया. ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया. पुलिस जांच में सामने आया कि आरोपी बेटा मां की हत्या कर बीमे के 50 लाख रुपए हथियाना चाहता था. 

पिता ने शक के आधार पर बेटे के खिलाफ पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई

घटना का खुलासा तब हुआ जब आरोपी के पिता ने शक के आधार पर बेटे के खिलाफ पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई. उधर, घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी घर से फरार हो गया. वारदात में दो अन्य लोग भी शामिल बताए जा रहे हैं. फिलहाल पुलिस मामले की पड़ताल में जुटी है. दरअसल, हुआ यूं कि जब आरोपी मां के शव को ठिकाने लगाकर वापस घर लौट रहा था तो मंदिर से लौटे पिता ने उससे अपनी पत्नी के बारे में पूछा. इस पर बेटा संतोषजनक जवाब नहीं दे पाया और बाप को बेटे पर कुछ शक हुआ. तभी उनकी नजर घर पर ही पड़ी पत्नी की चप्पलों पर पड़ी. इसके बात वह अपने अन्य परिजन के साथ पत्नी की खोजबीन में निकले तो देख कि यमुना नदी के किनारे बोरे में कुछ संदिग्ध भरा हुआ है.

मां-बाप का करा रखा था 50-50 लाख का बीमा

इस पर उन्होंने मामले की जानकारी पुलिस कंट्रोल रूम को दी. मौके पर पहुंची पुलिस जब बोरा खोल कर देखा तो पैरों तले से जमीन खिसक गई. बोरे में महिला का शव भरा हुआ था. पुलिस ने शिनाख्त कराई तो शव उनकी पत्नी की ही निकला. पिता की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. दरअसल, यह पूरी घटना धाता थाना क्षेत्र के छोटी अढौली गांव की है. यहां रोशल सिंह सोमवार को चित्रकूट के राजापुर स्थित हनुमान मंदिर गए हुए थे. दर्शन के बाद जब वह घर लौटे तो उनको घर पर पत्नी प्रभा देवी नजर नहीं आई. इस पर उन्होंने बेटे हिमांशु से पत्नी के बारे में पूछा तो उसने ननिहाल जाने की बात कही, जबकि उसका सामान घर पर ही रखा था. पुलिस जानकारी में रोशन ने बताया कि बेटे ने उका और उकी पत्नी की 50-50 लाख रुपए का बीमा कराया हुआ था. इस पॉलिसी में नॉमिनी भी वह खुद ही बना हुआ है. यही वजह है कि बीमा की रकम हासिल करने के लिए उस इस जघन्य घटना को अंजाम दे डाला.