logo-image

ITBP में कमांडेंट के बेटे ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर जवान की हत्या की, जांच जारी

आरोपी को पुलिस ने मौके से हिरासत में लिया, पिता की लाइसेंसी पिस्टल से की गई वारदात छावला कैम्प में बुधवार दोपहर की घटना. 

Updated on: 22 Jun 2023, 12:00 AM

नई दिल्ली:

द्वारका डिस्ट्रिक के छावला इलाके में भारत तिब्बत सीमा सुरक्षा बल (आईटीबीपी) सेकेंड कमांडेंट के बेटे ने एक जवान पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर उसकी हत्या कर दी. बुधवार दोपहर घर में हुई इस वारदात के बाद हड़कंप मच गया. मामले की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची, लेकिन तब तक इस जवान की मौत हो चुकी थी. मृतक की पहचान भूप सिंह उर्फ भूपेन्द्र सिंह के तौर पर हुई. वह कुक था. एक गोली उसकी बायीं आंख में भी गोली मारी गई थी.  घटनास्थल पर जांच के दौरान पुलिस को करीब आधा दर्जन गोलियों के खाली खौल मिले हैं. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए नजदीकी अस्पताल भेज दिया है. आरोपी दिग्विजय सिंह (32) को मौके से हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. उसने एमटेक कर रखी है. वर्तमान में वह बेरोजगार है और सिविल सर्विसेज की तैयारी कर रहा था.  

ये भी पढ़ें: 2000 Note: 2000 का नोट बदलने के लिए बैंक जाने से मिलेगा छुटकारा, Amazon घर आकर देगा सुविधा

पुलिस के टॉप सीनियर अफसर ने बताया बुधवार दोपहर करीब एक बजे इस वारदात की सूचना मिली. यह कॉल छावला कैंप टाइप चार से कमांडेंट हेड क्वार्टर राजेश साहनी ने की, जिसमें बताया गया उनके सेकेंड कमांडेंट लोकपाल सिंह के घर में उसके बेटे ने फायरिंग की है, जिसमें आईटीबीपी का कांस्टेबल घायल है. यह पता चलते ही छावला थाने का स्टाफ मौके पर पहुंच गया. मौके पर कमरे का दरवाजा बंद मिला. पुलिस दरवाजा खुलवा अंदर दाखिल हुई, जहां बालकनी में खून से लथपथ एक जवान अचेत हालत में पड़ा मिला.

उसकी बायीं आंख में गोली लगी हुई थी. यहां पहुंचे कैट एम्बूलेंस स्टाफ ने इस जवान को मौके पर ही मृत घोषित कर दिया. घटनास्थ्ल पर क्राइम और एफएसएल की टीम ने भी जांच पड़ताल की. पुलिस ने आरोपी को वहीं मौके से हिरासत में ले लिया. पुलिस ने वारदात में इस्तेमाल पिस्टल को कब्जे में ले लिया है.

वह उसके पिता की लाइसेंसी है. हत्या क्यों और किस वजह से की गई, इसे लेकर आरोपी से पूछताछ की जा रही है. वहीं पुलिस सूत्रों का कहना है आरोपी की करीब दो साल पहले शादी हुई थी. इस घटना के वक्त घर में एक अन्य महिला भी मौजूद थी. कांस्टेबल स्तर के इस जवान को कई गोलियां मारी गई हैं. मृतक भूपसिंह भी शादीशुदा था. पुलिस पता लगा रही है कि आखिर घर के अंदर ऐसा क्या हुआ, जिससे इतने गुस्से में आकर आरोपी ने वारदात को अंजाम दे दिया. मामले की सूचना देने वाले कमांडेंट राजेश साहनी ने कहा यह अभी क्लीयर नहीं है कि उसने इस जवान को क्यों मारा. ऐसा लगता है कि वह डिप्रेशन में था. हालांकि, आगे उन्होंने पुलिस का हवाला देते हुए इस केस में कोई भी जानकारी देने से इंकार कर दिया.