logo-image

आतंक की राह पर चल पड़ा था मर्तजा, ATS ने घर से एक शख्स को हिरासत में लिया

गोरखनाथ मंदिर के सुरक्षाकर्मियों पर हमले को लेकर उत्तर प्रदेश आतंकवाद निरोधक दस्ता (ATS) ने जांच शुरू कर दी है. एटीएस की टीम एक बार फिर से अहमद मुर्तजा अब्बासी के घर पहुंची और यहां पर उसके परिवारवालों से पूछताछ की.

Updated on: 05 Apr 2022, 09:27 PM

नई दिल्ली:

गोरखनाथ मंदिर के सुरक्षाकर्मियों पर हमले को लेकर उत्तर प्रदेश आतंकवाद निरोधक दस्ता (ATS) ने जांच शुरू कर दी है. एटीएस की टीम एक बार फिर से अहमद मुर्तजा अब्बासी के घर पहुंची और यहां पर उसके परिवारवालों से पूछताछ की. साथ ही मुर्तजा के कमरे में फिर से खोजबीन की गई. अब तक की जांच में यूपी एटीएस को हमलावर अहमद मुर्तजा अब्बासी के पास जो लैपटॉप मिले हैं, उससे साफ है कि हमलावर बेहद खतरनाक मंसूबों के साथ आतंक की राह पर चल पड़ा था.

जांच के बाद एटीएस की टीम ने मुर्तजा के परिवार के एक शख्स को हिरासत में लिया है और उसे अपने साथ पूछताछ के लिए ले गई है. माना जा रहा है कि मुर्तजा के लैपटॉप से नए-नए सुराग मिल रहे हैं और उससे पूछताछ में जो चीजें सामने आ रही हैं उसको देखते हुए अब मुर्तजा के परिवार पर भी शिकंजा कसता जा रहा है. 

गोरखनाथ पुलिस ने मुर्तजा के कमरे से एविडेंस के तौर पर महत्वपूर्ण साक्ष्य इकट्ठा किया. पुलिस एविडेंस को सील करके मुर्तज़ा के कमरे से गोरखनाथ थाने लाई. तलाशी के दौरान मुर्तजा के कमरे से कई आतंकियों की डिटेल मिली है. ये सबूत मुर्तज़ा का राज़ खोलेगी. पूछताछ करने पर मुर्तज़ा ने इन सबूतों के बारे में बताया था, जिसके बाद पुलिस ने साक्ष्य मुर्तज़ा के घर से इकठ्ठा किए.

आपको बता दें कि खुफिया एजेंसीज ने 31 मार्च को UP पुलिस को 16 प्रोफाइल भेजे थे. 16 लोगों में अहमद मुर्तजा का भी नाम था. महराजगंज से मुर्तजा के 2 साथी हिरासत में लिए गए. ATS, STF, IB, NIA के अलावा 5 पुलिस टीम में जांच में जुटी है. नेपाल, कोयंबटूर और लुम्बनी भी अहमद मुर्तजा गया था.