logo-image

दो घंटे का शौहर! निकाह के बाद इस वजह से तलाक... तलाक... तलाक

आगरा में एक दूल्हा अपनी नई नवेली दुल्हन को निकाह के 2 घंटे बाद तलाक दे देता है. वजन जान कर आप भी हैरान रह जाएंगे.

Updated on: 14 Jul 2023, 02:16 PM

नई दिल्ली:

दो घंटे का शौहर! खबर आगरा से है, जहां निकाह के महज 2 घंटे बाद ही एक लालची दूल्हा, दुल्हन को तीन तलाक दे देता है. न सिर्फ इतना बल्कि बारात भी उल्टे पैर लौट जाती है. दरअसल ये पूरा मसला दहेज को लेकर था, क्योंकि अभी मौलवी ने निकाह पढ़ा ही था कि दूल्हे ने अचानक ससुराल वालों के सामने अपनी एक मांग पेश कर दी. ये मांग इस कदर कदर लड़की वालों पर हावी हो गई कि वो घबरा गए. जब दूल्हे को महसूस हुआ कि उसकी ये मांग उसके ससुराल वाले पूरी नहीं कर सकते, तो वो गुस्से में आ गया और बिना देर किए लड़की को तीन तलाक दे दिया....

दहेज लोभियों की ये शर्मनाक वारदात आगरा के फतेहाबाद रोड स्थित प्रियांशु गार्डन में पेश आई. जहां ढोलीखार मंटोला निवासी एक मुस्लिम परिवार की दो बेटियों गौरी और डौली का निकाह अमन और आसिफ के साथ होना था. तय तारीख और समय पर गौरी और अमन की शादी संपन्न हुई, पूरे रीति रिवाज के साथ अमन ने गौरी को बावी कुबूला और उसकी विदाई हो गई.

दहेज में मांग ली... 

बिल्कुल ऐसा ही छोटी बेटी डौली के साथ भी हुआ. गुरुवार सुबह 4 बजे करीब आसिफ ने डौली को अपनी बेगम के तौर पर कबूला, मौलवी ने निकाह पढ़ाया और दोनों की मियां-बीवी बन गए. मगर इस कहानी में तब मोड़ आया, जब शादी के तुरंत बाद आसिफ ने लालची दूल्हे का अपना असल चेहरा सबके सामने लाया, निकाह के फौरन बाद ही आसिफ और उसके परिजनों ने लड़की वालों से दहेज में कार की मांग कर दी.

दूल्हे ने दिया तीन तलाक

लड़की वाले इसके लिए बिल्कुल तैयार नहीं थे, ऐसे में वो अपने नए नवेले दामाद की ये मांग सुनकर घबरा गए. लड़की वाले उससे बार बार इस तरह की मांग न करने को कहने लगे, मगर लाख कोशिशों के बाद भी वो नहीं माना और आखिरकार जब उसे महसूस हुआ कि उसकी दाल यहां नहीं गलेगी, तो वो निकाह के महज दो घंटे बाद ही नई नवेली दुल्हन को तीन बार तलाक बोलकर निकाह मंडप से रवाना हो गया. 

दूल्हे की इस हरकत से लड़कीवाले बेहद परेशान हो गए, उन्हें कुछ सूझ ही नहीं रहा कि क्या किया जाए. ऐसे में अब दुल्हन के भाई ने दुल्हे, उसकी माता- पिता, भाई के खिलाफ ताजगंज पुलिस थाने में मुकदमा दर्ज करवाया है. फिलहाल पुलिस भी इस मामले की तफ्तीश में जुटी हुई है.