Breaking
  • सुरक्षा कारणों से कश्मीर घाटी में आज ट्रेन सेवा रद्द रहेगी: रेलवे पीआरओ
  • बिहार: बक्सर के डीएम मुकेश के बाद उनके ओेएसडी रहे तौकीर ने की आत्महत्या, पढ़ें पूरी खबर -Read More »

केविन कोथीगोडा हैं श्रीलंका के नए मिस्ट्री गेंदबाज, एक्शन देखकर चौंक जाते हैं बल्लेबाज

  |  Updated On : November 13, 2017 05:25 PM
केविन कोथीगोडा (फोटो- एशियन क्रिकेट काउंसिल)

केविन कोथीगोडा (फोटो- एशियन क्रिकेट काउंसिल)

ख़ास बातें
  •  श्रीलंका से आते रहे हैं मिस्ट्री एक्शन वाले गेंदबाज
  •  दक्षिण अफ्रीका के पॉल एडम्स की याद दिलाता है केविन कोथीगोडा का एक्शन 

नई दिल्ली :  

भारत और श्रीलंका के बीच 16 नवंबर से शुरू हो रही टेस्ट सीरीज से पहले एक श्रीलंकाई गेंदबाज केविन कोथीगोडा खासे चर्चा में हैं।

हालांकि, केविन टेस्ट सीरीज में श्रीलंकाई टीम में शामिल नहीं हैं लेकिन मलेशिया में जारी अंडर-19 यूथ एशिया कप में उनकी गेंदबाजी देखकर सभी हैरान हैं। बता दें कि अपने मिस्ट्री एक्शन वाले गेंदबाजों के कारण श्रीलंकाई क्रिकेट पहले भी खासा चर्चा में रहा है। मुथैया मुरलीधन और तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा ऐसे ही कुछ उदाहरण हैं।

बहरहाल, केविन अपने अजीबोगरीब एक्शन के कारण क्रिकेट की दुनिया में इन दिनों चर्चा का विषय बने हुए हैं। केविन ने एशिया कप में अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में एक विकेट लेकर श्रीलंका को 61 रनों से जीत दिलाने में अहम भूमिका भी निभाई।

यह भी पढ़ें: नेपाल की क्रिकेट टीम ने किया बड़ा उलटफेर, एशिया कप में भारत को हराया

पॉल एडम्स की तरह है केविन का बॉलिंग एक्शन

केविन का एक्शन बहुत हद तक दक्षिण अफ्रीका के चाइनामैन गेंदबाज पॉल एडम्स से मिलता-जुलता है। दोनों गेंदबाजों नें एक अंतर जरूर है। पॉल जहां बाएं हाथ के गेंदबाज थे वहीं, केविन दाएं हाथ के लेग-स्पिन गेंदबाज हैं।

केवन के बारे में श्रीलंका-ए के पूर्व ओपनर धमिका सुदर्शन ने क्रिकबज को बताया, 'उनका एक्शन बहुत अलग है। यह पॉल एडम्स जैसा है। यह उन्हें किसी ने नहीं सिखाया। पहले उन्हे दिक्कत होती थी क्योंकि वह पिच नहीं देख सकते थे। लेकिन धीरे-धीरे उन्होंने खुद में काफी सुधार किया।'

यही नहीं, सुदर्शन ने कहा, 'केविन का ऐक्शन यूनिक है। बल्लेबाज भ्रमित हो जाते हैं। वह बेहतरीन फील्डर भी हैं। आने वाले सालों में वह बड़ा क्रिकेटर बनेंगे।'

यह भी पढ़ें: WWE: ट्रिपल एच ने जिंदर महल को दिया चैलेंज, 9 दिसंबर को होगा महामुकाबला

गॉल इंटरनेशनल स्टेडियम के पास है केविन का घर

केविन श्रीलंका की एक जगह उनावातुना से हैं जो गॉल इंटरनेशनल स्टेडियम से कुछ किलोमीटर की दूरी पर है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक केवन ने रिचमॉन्ड कॉलेज में पढ़ाई की है जहां उन्हें बतौर कोच सुदर्शन मिले।

केविन और अजंता मेंडिस

केविन से पहले एक और स्पिन गेंदबाज अजंता मेंडिस भी खासे चर्चित रहे। माना जाता है अजंता के तरकश में 6 अलग-अलग तरह की गेंदे हैं। मेंडिस ने तब अपने पहले इंटरनेशनल टेस्ट सीरीज में 26 विकेट हासिल कर सनसनी मचा दी थी। यह सीरीज भारत के खिलाफ थी।

हालांकि, बाद में दुनिया के बल्लेबाजों ने उनका तोड़ निकाला और मेंडिस धीरे-धीरे श्रीलंकाई चयनकर्ताओं की नजरों से हटते चले गए। आज आलम यह है कि मेंडिस ने 2015 के बाद से कोई टेस्ट नहीं खेला है।

यह भी पढ़ें: बीसीसीआई फिटनेस पर और सख्त, भारतीय क्रिकेटरों का करा रहा है डीएनए टेस्ट

RELATED TAG: Kevin Koththigoda, India, Sri Lanka,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS ओर Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो