Ind vs Eng 3rd test Day 5 : जीत की राह में अादिल राशिद बनें रोड़ा, 1 कदम दूर है विराट सेना

स्टंप्स तक राशिद 55 गेंदे खेली थी जिसमें उन्होंने पांच चौके भी लगाए वहीं जेम्स एंडरसन भी 16 गेंद खेल कर क्रीज पर मौजूद हैं।

  |   Updated On : August 22, 2018 02:19 PM
आदिल राशिद और जेम्स एंडरसन

आदिल राशिद और जेम्स एंडरसन

नई दिल्ली:  

भारतीय टीम नॉटिंगम टेस्ट जीतने के बेहद करीब है। वह जीत से सिर्फ 1 विकेट दूर है। दूसरी पारी के आधार पर टीम इंडिया ने मेजमान टीम को 521 रनों लक्ष्य दिया। जवाब में दूसरी पारी खेलने आई इंग्लैंड की टीम ने चौथे दिन के अंत तक 9 विकेट खो दिए हैं। इंग्लैंड के लिए आदिल रशीद 30 और जेम्स एंडरसन 8 रन बनाकर खेल रहे हैं। भारतीय टीम एक समय 241 रन पर इंग्लैंड के आठ विकेट आउट चटका चुकी थी, लेकिन इसके बाद राशिद और ब्रॉड ने अर्धशतकीय साझेदारी कर इंग्लैंड की हार को पांचवें दिन तक के लिए टाल दिया। राशिद और एंडरसन के बीच आखिरी विकेट के लिए अब तक 20 रन की नाबाद साझेदारी हो चुकी है। 

स्टंप्स तक राशिद 55 गेंदे खेली थी जिसमें उन्होंने पांच चौके भी लगाए वहीं जेम्स एंडरसन भी 16 गेंद खेल कर क्रीज पर मौजूद हैं। मैच में निर्धारित ओवर पूरा होने के बाद तीन ओवर और बढ़ाया गया, जिसमें भारतीय टीम मेजबान टीम को ऑलआउट नहीं कर पाई और अब उसे मैच जीतने के लिए आज पांचवें और आखिरी दिन भी उतरना होगा।

चौथे दिन की सुबह इंग्लैंड ने अपने तीसरे दिन के स्कोर बिना कोई विकेट के 23 रन से आगे खेलना शुरू किया और लंच तक उसने 84 रन पर इंग्लैंड के चार विकेट खो दिए थे। लंच के बाद बटलर और स्टोक्स ने अच्छी बल्लेबाजी करते हुए चायकाल इंग्लैंड का एक भी विकेट नहीं गिरने दिया।

और पढ़ें: Cricket Throwback: 3 बार जब निचले क्रम के बल्लेबाजों ने टीम को हार से बचाया 

हालांकि चायकाल के बाद जसप्रीत बुमराह ने नई गेंद से चार शिकर किए। इंग्लैंड ने चायकाल के बाद तीसरे और आखिरी सत्र में 138 रन बनाए और पांच विकेट गंवाए। इन पांच विकेटों में से बुमराह ने चार जबकि हार्दिक पांड्या ने एक विकेट निकाला।

इंग्लैंड के लिए बटलर ने 176 गेंदों पर 21 चौके लगाए। स्टोक्स ने 187 गेंदों पर छह चौके जड़े। इसके अलावा एलेस्टेयर कुक ने 17, कीटन जेनिंग्स और कप्तान जोए रूट ने 13-13, ओलि पोप ने 16 रन जबकि जॉनी बेयरस्टो खाता खोले बिना आउट हुए।

इस तरह की और खबरें पढ़ने के लिए newsstate.com/Sports-news पर क्लिक करें

भारत की ओर से बुमराह 85 रन पर पांच विकेट, इशांत शर्मा 70 रन पर दो विकेट, मोहम्मद शमी 76 रन पर एक विकेट और हार्दिक पांड्या 22 रन पर एक विकेट हासिल कर चुके हैं। भारत ने अपनी पहली पारी में 329 रन बनाए थे और इंग्लैंड को पहली पारी में 161 रनों पर समेट दिया था।

और पढ़ें: Ind vs Eng: इस भारतीय खिलाड़ी की गलती से जॉश बटलर की पारी पड़ी भारत पर भारी, जड़ दिया शतक

भारत ने अपनी दूसरी पारी में कप्तान कोहली (103) के टेस्ट करियर के 23वें शतक, चेतेश्वर पुजारा (73) और हार्दिक पांड्या (नाबाद 52) की बेहतरीन पारियों के दम पर अपनी दूसरी पारी सात विकेट के नुकसान पर 352 रनों पर घोषित कर इंग्लैंड के सामने 521 रन का मजबूत लक्ष्य रखा था।

First Published: Wednesday, August 22, 2018 12:39 PM

RELATED TAG: Adil Rashid, Jsprit Bumrah, Virat Kohli, Rishabh Pant, Josh Buttler,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो