logo-image

इंडिया-ए -आस्ट्रेलिया के बीच मुंबई के ब्रेब्रोन स्टेडियम में खेला गया अभ्यास मैच रहा ड्रॉ

तीन दिवसीय अभ्यास मैच रविवार को बेनतीजा समाप्त हो गया। इंडिया-ए की पहली पारी रविवार को 403 रनों पर समेटने के बाद आस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी में अभ्यास मैच के तीसरे दिन रविवार को स्टम्प्स तक चार विकेट के नुकसान पर 110 रन बनाए।

Updated on: 22 Feb 2017, 11:24 AM

नई दिल्ली:

आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम और इंडिया-ए टीम के बीच मुंबई के ब्रेब्रोन स्टेडियम में खेला गया तीन दिवसीय अभ्यास मैच रविवार को बेनतीजा समाप्त हो गया। इंडिया-ए की पहली पारी रविवार को 403 रनों पर समेटने के बाद आस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी में अभ्यास मैच के तीसरे दिन रविवार को स्टम्प्स तक चार विकेट के नुकसान पर 110 रन बनाए।

अपने पिछले दिन (शनिवार) के स्कोर चार विकेट के नुकसान पर 176 रनों से आगे खेलने उतरी इंडिया-ए टीम ने श्रेयस अय्यर (नाबाद 202) के नाबाद दोहरे शतक की बदौलत रविवार को अपने खाते में 227 रन जोड़े।

इंडिया-ए की पारी को आगे बढ़ाने उतरे ऋषभ पंत (21) और अय्यर ने पांचवें विकेट के लिए 55 रनों की साझेदारी की और टीम के स्कोर को 172 सले 227 तक पहुंचाया। इसी स्कोर पर स्टीव ओ केफे ने पंत को कैच आउट किया। इसके बाद ईशान किशन केवल चार रन बनाकर आउट हो गए।

और पढ़ें:Ind A Vs Aus: ड्रा की ओर अभ्यास मैच, श्रेयष अय्यर शतक के करीब

कृष्नप्पा गौथम (74) ने श्रेयस के साथ सातवें विकेट के लिए 138 रनों की शतकीय साझेदारी कर टीम का स्कोर 372 तक पहुंचाया। इसी स्कोर पर स्टीव ने गौथम को आउट किया। स्टीव ने शाहबाद नदीम को भी खाता खोले बिना 372 के ही कुल योग पर पवेलियन भेजा।

इसके बाद आए अशोक डिंडा (2) और नवदीप सैनी (4) को नाथन ल्योन ने घर भेजा। 403 के कुल योग पर सैनी के आउट होने के साथ ही इंडिया-ए की पारी समाप्त हो गई। श्रेयस ने 210 गेदों में 27 चौके और सात छक्के लगाए।

आस्ट्रेलिया के लिए ल्योन ने सबसे अधिक चार विकेट लिए, वहीं स्टीव ने तीन विकेट हासिल किए। इसके अलावा, जैक्सन बर्ड को दो और मिशेल मार्श को एक सफलता हासिल हुई।
आस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी में स्टम्प्स तक चार विकेट के नुकसान पर 110 रन बनाए। टीम के लिए डेविड वॉर्नर के 35 और पीटर हैंडस्कॉम्ब के 37 रनों का योगदान दिया।

और पढ़ें:Ind A vs Aus:ऑस्ट्रेलिया ने 469 पर पहली पारी की घोषित, मार्श और वॉर्नर ने लगायी सेंचुरी

इंडिया-ए के लिए आस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में हार्दिक पांड्या, सैनी, डिंडा और पंत ने एक-एक विकेट लिया। आस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में कप्तान स्टीव स्मिथ (107), शॉन मार्श (104), मिशेल मार्श (75) और मैथ्यू वेड (64) की बदौलत सात विकेट के नुकसान पर 469 रन बनाए थे।

और पढ़ें:HTC U Ultra 21 फरवरी को भारत में होगा लॉन्च, जानिए क्या है खास फीचर्स