logo-image

IND vs AUS: T-20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का एलान, नेहरा, कार्तिक और धवन को मिली जगह

ऑस्ट्रेलिया से 4-1 से सीरीज जीतने के बाद BCCI ने 7 अक्टूबर से शुरू होने वाली टी-20 सीरीज के लिए टीम का एलान कर दिया है। टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के साथ 3 टी-20 मैचों की सीराज खेलेगी।

Updated on: 02 Oct 2017, 12:19 PM

नई दिल्ली:

ऑस्ट्रेलिया से 4-1 से सीरीज जीतने के बाद BCCI ने 7 अक्टूबर से शुरू होने वाली टी-20 सीरीज के लिए टीम का एलान कर दिया है। टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के साथ 3 टी-20 मैचों की सीरीज खेलेगी।

BCCI ने टीम इंडिया में कई चौकाने वाले नाम शामिल किये हैं। टीम इंडिया में 3 नए खिलाड़ियों की एन्ट्री हो रही है। वनडे शृंखला में शानदार प्रदर्शन करने वाले अजिंक्य रहाणे को चयनकर्ताओं ने टी-20 सीरीज में बाहर रखा है।

अजिंक्य रहाणे की जगह काफी वक्त से टीम से बाहर चल रहे शिखर धवन को मौका दिया गया है।

दिनेश कार्तिक को एक बार फिर से टीम में शामिल किया गया है।इन सबमें जो नाम सबसे चौंकाने वाला है वो हैं टी-20 में टीम इंडिया के सबसे उम्रदराज तेज गेंदबाज आशीष नेहरा, जिन्हें 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है।

यह भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्मिथ ने कहा-हमारा खेल सीरीज हारने के लायक ही था

15 सदस्यीय टीम में विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, लोकेश राहुल, मनीष पांडे, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, महेंद्र सिंह धोनी, हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, आशीष नेहरा और अक्षर पटेल शामिल हैं।

टीम इंडिया अपना पहला टी-20 धोनी के गृह नगर रांची, दूसरा गुवाहाटी और तीसरा हैदराबाद में खेलेगी।

यह भी पढ़ें: प्रो कबड्डी लीग : घर में तमिल थलाइवाज की हार की हैट्रिक