logo-image

AGR Dues: वोडाफोन आइडिया (Vodafone Idea) ने किया 3,354 करोड़ रुपये का अतिरिक्त भुगतान

AGR Dues: वोडाफोन आइडिया (Vodafone Idea) के मुताबिक उसने स्वआकलन के हिसाब से अब एजीआर बकाये की मूल राशि का पूरा भुगतान कर दिया है. इस भुगतान के साथ ही कंपनी ने अभी तक सरकार को एजीआर बकाये को लेकर 6,854 करोड़ रुपये दिए हैं.

Updated on: 16 Mar 2020, 02:16 PM

दिल्ली:

AGR Dues: दूरसंचार कंपनी वोडाफोन आइडिया (Vodafone Idea) ने सोमवार को कहा कि उसने समायोजित सकल राजस्व (Adjusted Gross Revenue-AGR) के बकाये को लेकर दूरसंचार विभाग को 3,354 करोड़ रुपये का अतिरिक्त भुगतान कर दिया है. कंपनी ने बीएसई को बताया कि उसने स्वआकलन के हिसाब से अब एजीआर बकाये की मूल राशि का पूरा भुगतान कर दिया है. इस भुगतान के साथ ही कंपनी ने अभी तक सरकार को एजीआर बकाये को लेकर 6,854 करोड़ रुपये दिये हैं.

यह भी पढ़ें: मोदी सरकार के लिए राहत, थोक महंगाई (Wholesale Inflation) घटकर 2.26 फीसदी पर आई

कंपनी ने अबतक एजीआर बकाये की 6,854 करोड़ रुपये का कुल भुगतान किया

कंपनी ने कहा कि कंपनी ने आज (सोमवार को) दूरसंचार विभाग को 3,354 करोड़ रुपये का भुगतान किया है. इस तरह एजीआर बकाये की मूल राशि में बचे हुए का भुगतान हो गया है. कंपनी ने एजीआर बकाये की 6,854 करोड़ रुपये की पूरी मूल राशि का भुगतान कर दिया है. दूरसंचार विभाग ने वोडाफोन आइडिया से एजीआर बकाये को लेकर करीब 53 हजार करोड़ रुपये की मांग की है. इसमें ब्याज, जुर्माना तथा राशि के भुगतान में की गयी देरी पर ब्याज भी शामिल है.

यह भी पढ़ें: SBI Card IPO Listing: 12.85 फीसदी डिस्काउंट पर लिस्ट हुआ एसबीआई कार्ड का आईपीओ

कंपनी ने कहा कि वह एजीआर देनदारी के स्वआकलन की रिपोर्ट दूरसंचार विभाग को छह मार्च को सौंप चुकी है. कंपनी ने इससे पहले एजीआर बकाये को लेकर 17 फरवरी को 2,500 करोड़ रुपये और 20 फरवरी को एक हजार करोड़ रुपये का भुगतान किया है.