logo-image

Stock Market: सप्ताह के पहले दिन सपाट खुला शेयर बाजार, 65400 से नीचे आया सेंसेक्स, 19500 के पास निफ्टी

Stock Market: सोमवार को भारतीय शेयर बाजार की चाल सुस्ती के साथ शुरू हुई. इस दौरान ज्यादातर कंपनियों के शेयरों में मामूली गिरावट दर्ज की गई. बीएसई सेंसेक्स 65400 के अंक पर फिसलकर आ गया. जबकि निफ्टी में भी मामलू कमजोरी दर्ज की गई.

Updated on: 23 Oct 2023, 10:21 AM

highlights

  • सप्ताह के पहले दिन शेयर बाजार की चाल सुस्त
  • सेंसेक्स, निफ्टी और बैंक निफ्टी में मामूली गिरावट
  • ज्यादातर कंपनियों के शेयर में कटौती

New Delhi:

Stock Market: कारोबारी सप्ताह के पहले दिन शेयर बाजार की चाल सुस्त नजर आ रही है. कारोबारी सत्र का पहला दिन सपाट खुला. इस दौरान बीएसई सेंसेक्स में हल्की गिरावट दर्ज की गई और ये 65,400 के नीचे फिसल गया. वहीं निफ्टी भी मामूली कमजोरी के साथ 19500 के लेवल पर ओपन हुआ. जबकि निफ्टी में कोटक बैंक के शेयर में दो फीसदी की गिरावट दर्ज की गई. जिससे ये दो टॉप लूजर रहा. वहीं ICICI Bank के शेयर में तेजी देखने को मिली और ये टॉप गेनर रहा. बीते सप्ताह के आखिरी कारोबारी दिन यानी शुक्रवार को भारतीय बाजार में लगातार तीसरे दिन गिरावट का दौर जारी रहा.

इस दौरान BSE सेंसेक्स 231 अंक नीचे लुड़कर 65,397 पर बंद हुआ. बता दें कि ग्लोबल मार्केट में मिल रहे कमजोर संकेत के चलते शेयर बाजार की चाल भी सुस्त दिख रही है. वहीं मंगलवार को दशहरा के मौके पर घरेलू बाजार बंद रहेगा. वहीं आज निफ्टी फाइनेंशियल सर्विसेज की तारीख समाप्त हो रही है. 

ये भी पढ़ें: Weather Update Today: दिल्ली-NCR में ठंड की शुरुआत, बारिश के बाद गिरेगा मौसम का पारा

विदेशी बाजारों में क्या है हाल

वहीं ब्याज दरों की बढ़ोतरी की चिंता और बॉन्ड यील्ड में तेजी के बीच अमेरिकी शेयर बाजार बीते सप्ताह शुक्रवार को कमजोरी के साथ बंद हुआ. जबकि अमेरिकी फ्यूचर्स में रविवार को हल्की बढ़त देखने को मिली. वहीं बाजार की नजर कंपनियों की तिमाही नतीजों पर भी है. शुक्रवार को डाओ जोंस 1.6 प्रतिशत गिरकर बंद हुआ. पिछले हफ्ते S&P 500 इंडेक्स में करीब 2.5 प्रतिशत कमजोर रहा. जबकि नैस्डैक कम्पोजिट में भी 3.2 फीसदी की गिरावट आई.

ये भी पढ़ें: दिवाली से पहले बिगड़ी दिल्ली-NCR की आबोहवा, बेहद खराब श्रेणी में पहुंचा AQI

क्या है अभी मार्केट का हाल

सुबह 10.15 बजे बीएसई सेंसेक्स लगभग 157 अंकों की गिरावट के साथ कारोबार कर रहा था तब ये 65240 रुपये पर आ गया.

वहीं Nifty 50 में भी गिरावट का दौर जारी है. ये अभी 65अंकों की गिरावट के साथ 19477 अंक पर कारोबार कर रहा है.

बैंक निफ्टी में भी गिरावट जारी है. ये फिलहाल 78 अंकों की गिरावट के साथ 43644 पर कारोबार में है.