logo-image
लोकसभा चुनाव

झुनझुनवाला की  Akasa Air को मिला लाइसेंस, जल्द आसमान की भरेगी उड़ान 

Akasa Air Latest Update: ताजा जानकारी के मुताबिक अकासा एयर को डीजीसीए (Directorate General of Civil Aviation) से लाइसेंस  (Air Operator Certificate)मिल गया है.

Updated on: 08 Jul 2022, 12:25 PM

highlights

  • 15 जुलाई के बाद से एयरलाइन की बुकिंग होगी शुरू
  • दो विमानों के साथ होगा कमर्शियल फ्लाइट ऑपरेशन

नई दिल्ली:

Akasa Air Latest Update: दिग्गज कारोबारी राकेश झुनझुनवाला की एयरलाइन 'अकासा' (Akasa Air) बहुत जल्द आसमान की ऊंचाइयों को नापते नजर आएगी. ताजा जानकारी के मुताबिक अकासा एयर को डीजीसीए (Directorate General of Civil Aviation) से लाइसेंस  (Air Operator Certificate)मिल गया है, जिसके बाद बहुत एयर लाइन ऑपरेशन स्टार्ट कर पाएगी. बता दें पिछले दिनों ही राकेश झुनझुनवाला की एयरलाइन 'अकासा' के क्रू मेंबर्स की ड्रेस पहने पहली तस्वीरों की झलक भी सामने आई थीं. कंपनी के ट्विटर हैंडल से क्रू मेंबर्स  की ड्रेस पहने तस्वीरें साझा हुईं थीं. इसके साथ ही अकासा एयर को 21 जून को अपने पहले बोइंग 737 मैक्स विमान की डिलिवरी हुई थी. 

जल्द आसमान की ऊंचाईयों में 
फिलहाल जल्द ही कंपनी दो विमानों के साथ कमर्शियल फ्लाइट ऑपरेशन  शुरू करने जा रही है. कंपनी की एयरलाइन जुलाई के आखिर तक आसमान की ऊंचाईयों में होगी. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो 15 जुलाई के बाद से एयरलाइन की बुकिंग शुरू हो जाएगी. एयरलाइन कंपनी के सीईओ विनय दुबे ने इस बात पर मोहर लगाई है. एयरलाइन कंपनी ने डीजीसीए (Directorate General of Civil Aviation) से लाइसेंस  (Air Operator Certificate) मिलने के बाद इसकी जानकारी अपने आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल ट्वविटर पर भी शेयर की. 

ये भी पढ़ेंः 23 राज्यों ने भरी हामी, जल्द हो जाएगा नया लेबर कोड लागू

क्रू मेंबर्स के तैयार की गई है खास ड्रेस 

कारोबारी राकेश झुनझुनवाला की एयर अकासा एयरलाइन को कई मायनों में खास माना जा रहा है. अकासा एयरलाइन के  क्रू मेंबर्स  की ड्रेस की बात करें तो इसे समुद्र के कचरे से निकाली गई प्लास्टिक बोतलों से तैयार किया गया है.

इसके अलावा अकासा भारत की पहली एयर लाइन बन गई है जिसने अपने क्रू मेंबर्स के लिए ट्राउजर, जैकेट और स्नीकर्स के साथ यूनिक ड्रेस पेश की है. कंपनी के अधिकारी ने इस बारे में कहा भी कि हमने अपने क्रू- मेंबर्स के लिए ऐसी ड्रेस तैयार की है जिसमें वे आराम और गर्व महसूस करेंगे.