logo-image

बिहार विधानसभा में सृजन घोटाले पर विपक्ष का हंगामा, नीतीश कुमार का मांगा इस्तीफा

बिहार विधानसभा के मानसून सत्र के पहले दिन सोमवार को विपक्ष ने सृजन घोटाले और बिहार में बाढ़ को लेकर जमकर हंगामा किया। विपक्ष के हंगामे के चलते सदन की कार्यवाही मंगलवार तक के लिए स्थगित कर दी गई है।

Updated on: 21 Aug 2017, 02:33 PM

नई दिल्ली:

बिहार विधानसभा के मानसून सत्र के पहले दिन सोमवार को विपक्ष ने सृजन घोटाले और बिहार में बाढ़ को लेकर जमकर हंगामा किया। विपक्ष के हंगामे के चलते सदन की कार्यवाही मंगलवार तक के लिए स्थगित कर दी गई है।

सोमवार को बदले राजनीतिक समीकरण के बीच मानसून सत्र के पहले दिन विधानसभा की कार्यवाही शुरू होने के पहले ही विपक्षी दल आरजेडी के सदस्यों ने विधानसभा के मुख्यद्वार पर हाथों में तख्तियां और पोस्टर लेकर प्रदर्शन किया और जमकरी नारेबाजी की।

इसके बाद दोपहर 11 बजे सदन की कार्यवाही प्रारंभ होते ही विपक्षी सदस्यों ने सदन के अंदर हंगामा शुरू कर दिया।

विपक्षी सदस्य सृजन घोटाले को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी से इस्तीफे की मांग कर रहे थे। वहीं वामपंथी दलों ने बाढ़ को राष्ट्रीय आपदा घोषित करने की मांग की।

इन दोनों मुद्दों को लेकर विपक्ष हंगामा करता रहा और सदन की कार्यवाही ठीक प्रकार नहीं चल सकी। वहीं, इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी सदस्यों से सदन में सार्थक बहस की अपील करते रहे, लेकिन उनकी बातों का कोई असर विपक्षी सदस्यों पर नहीं हुआ।

सृजन घोटाले में गिरफ्तार महेश मंडल की अस्पताल में मौत

इसके बाद हंगामे को देखते हुए सदन की कार्यवाही मंगलवार दोपहर 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई। इससे पहले वित्त मंत्री सुशील कुमार मोदी ने विधानसभा में अनुपूरक बजट पेश किया।

दूसरी ओर, विधानसभा परिसर से बाहर पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी के इस्तीफे के बिना सृजन घोटोले की निष्पक्ष जांच नहीं हो सकती। 

सृजन घोटाला: आरोपी की मौत के बाद नीतीश कुमार के खिलाफ लालू परिवार का 'हल्ला बोल'

उन्होंने सृजन घोटाले को देश का सबसे बड़ा घोटाला बताते हुए आरोप लगाया कि नीतीश और सुशील मोदी सृजन घोटले में संलिप्त हैं।

(इनपुट आईएनएस से)

कारोबार से जुड़ी ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें