logo-image

Automatic Car लेने की सोच रहे हैं वो भी बजट में? ये हैं 5 बढ़िया ऑप्शन

Most affordable automatic cars in India : भारत में ऑटोमेटिक कारों का बाजार काफी बड़ा हो चला है. लेकिन अब भी देश की बड़ी आबादी बजट कार की तलाश में लगी रहती है. कहीं पैसों की कमीं, तो कहीं पार्किंग की समस्या. ऐसे में लोग बजट कारों की तरफ तेजी से आकर्षित हो रहे हैं. लेकिन बजट कार भी अगर ऑटोमेटिक हो, तो फिर...

Updated on: 25 May 2023, 03:06 PM

highlights

  • भारत में ऑटोमेटिक कारों का बड़ा बाजार
  • बजट में आ जाती हैं ऑटोमेटिक कार
  • ऑल्टो के10 भी एक अच्छा ऑप्शन

नई दिल्ली:

Most affordable automatic cars in India : भारत में ऑटोमेटिक कारों का बाजार काफी बड़ा हो चला है. लेकिन अब भी देश की बड़ी आबादी बजट कार की तलाश में लगी रहती है. कहीं पैसों की कमीं, तो कहीं पार्किंग की समस्या. ऐसे में लोग बजट कारों की तरफ तेजी से आकर्षित हो रहे हैं. लेकिन बजट कार भी अगर ऑटोमेटिक हो, तो फिर इससे बढ़िया और क्या ही हो सकता है. ये कारें चलाने में आसान होती हैं और क्लच पैडल के साथ गियर शिफ्टिंग के झंझट से भी मुक्ति होती हैं. हम ऐसी ही कारों के बारे में बता रहे हैं, जो आपके बजट में फिट बैठ सकती है.

मारुति सुजुकी ऑल्टो K10 (शुरुआती कीमत- 5.61 लाख रुपये)

Maruti Suzuki Alto K10 भारत में सबसे सस्ती ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन से लैस कार है. इसमें 1.0-लीटर स्वाभाविक रूप से एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन मिलता है जो 65.7 बीएचपी और 89 एनएम का पीक टॉर्क देता है. इंजन 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और एएमटी (एजीएस) के साथ आता है. इसके ऑटोमेटिक वेरिएंट की कीमत 5.59 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है.

मारुति सुजुकी एस-प्रेसो (शुरुआती कीमत- 5.76 लाख रुपये )

इसी लिस्ट में मारुति सुजुकी एस-प्रेसो भी आती है. S-Presso अपने मैकेनिकल को ऑल्टो K10 के साथ साझा करता है और 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और AMT (AGS) के साथ जोड़ा गया 1.0-लीटर एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन से लैस है. Maruti Suzuki S-Presso के ऑटोमेटिक वेरिएंट की कीमत 5.76 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है.

ये भी पढ़ें : New Parliament Building: SC पहुंचा नई संसद के उद्घाटन का मामला, सरकार को निर्देश देने की मांग

रेनॉ क्विड ( शुरुआती कीमत- 6.12 लाख रुपये )

Renault Kwid दो इंजन वेरिएंट में मिलती है. बड़े इंजन में एएमटी ऑप्शन भी मिलता है. Renault Kwid के ऑटोमैटिक वेरिएंट की कीमत 6.12 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है.

मारुति सुजुकी वैगन आर (शुरुआती कीमत-6.55 लाख रुपये)

Maruti Suzuki WagonR एक फैमिली हैचबैक है. इसमें दो इंजन विकल्प भी मिलते हैं. Maruti Suzuki WagonR के ऑटोमैटिक वेरिएंट की कीमत 6.55 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है.