logo-image

इंतजार खत्म! जल्द आ रही Yamaha RX 100... लॉन्चिंग को लेकर कंपनी का बड़ा ऐलान

Yamaha RX 100 फिर लॉन्च होगी? इसपर कंपनी के चेयरमैन ने बड़ा खुलासा किया है. साथ ही नए फीचर्स और ताकतवर इंजन के बारे में भी बताया है...

Updated on: 28 Jun 2023, 04:59 PM

नई दिल्ली:

Yamaha RX100 फैन्स हो जाएं तैयार! जबरदस्त परफॉर्मेंस और शानदार पिक-अप के साथ एक बार फिर भारतीय बजार में उतर रही Yamaha RX 100. दरअसल नब्बे के दशक की मशहूर बाइक Yamaha RX 100 शुरुआती लॉन्चिंग के बाद से ही बाइकर्स की पहली पसंद रही है. हालांकि तात्कालिक सरकार के वाहनों के लिए लागू नए फरमान के चलते, ये बाइक अपने लवर्स से दूर हो गई थी. मगर अब एक बार और ये बाइक अपने फैंस के बीच धूम मचाने को तैयार है. Yamaha RX 100 नए अवतार, नए कलेवर और नए अंदाज में लोगों के बीच धमाल मचाने आ रही है.  

दरअसल एक हालिया रिपोर्ट के मुताबिक Yamaha India के चेयरमैन ईशिन चिहाना ने Yamaha RX100 की लॉन्चिंग को लेकर ताजा बयान आया है. उनका कहना है कि ये बाइक पूरे भारत के लिए बेहद ही खास है. खासकर की इसकी स्टाइलिंग, पावर, साउंड और हल्का वजन लोगों के बीच में इसे काफी लोकप्रिय बनाती है. चेयरमैन ईशिन चिहाना के मुताबिक इस बार इस बाइक को चार-स्ट्रोक मॉडल के तौर पर लोगों के सामने पेश किया जाएगा, जिसमें कम से कम 200 सीसी का इंजन यूज होगा. एक और फर्कये रहेगा कि इस बाइक में शायद पहले जैसी आवाज सुनने को न मिले. गौरतलब है कि अपनी शुरुआती लॉन्चिंग में ये बाइक टू-स्ट्रोक इंजन से लैस की गई थी. उस वक्त इसका साउंड काफी लोकप्रिय था. 

कब लॉन्च होगी Yamaha RX 100 

खैर बता दें कि चेयरमैन ईशिन चिहाना ने इस बाइक की लॉन्चिंग को लेकर एक और बड़ा खुलासा किया है. उन्होंने कहा है कि जब तक कंपनी इस बाइक की परफॉर्मेंस के साथ एक बेहतर और हल्की बाइक का उत्पादन करने को लेकर आश्वस्त नहीं हो जाती, तबतक इसे लॉन्च नहीं किया जाएगा. क्योंकि कंपनी किसी भी तरह से Yamaha RX100 बाइक के क्रेज को बर्बाद नहीं करना चाहती.