logo-image

धाकड़ इंजन... किफायती कीमत... सस्ते में मिलेगी Harley Davidson की नई बाइक

हार्ले डेविडसन भारतीय बाजार में सबसे सस्ती बाइक लॉन्च करने वाली है. 440 सीसी की इस बाइक की कीमत काफी कम होगी, आइये इसके फीचर्स देखें...

Updated on: 23 Jun 2023, 05:20 PM

नई दिल्ली:

सस्ती कीमत पर घर लाएं हार्ले डेविडसन! अमेरिकन मोटरसाइकिल निर्माता कंपनी हार्ले डेविडसन भारत को एक बेहतरीन किफायती तोहफा देने की तैयारी में है. अगले महीने की 3 तारीख को कंपनी भारतीय बाजार में अपनी सबसे सस्ती बाइक Harley Davidson X440 लॉन्च करने जा रही है. बताया जा रहा है कि 440 सीसी की इस बाइक की कीमत 2.5 लाख से लेकर 3 लाख रुपये के बीच रह सकती है. बता दें कि हार्ले डेविडसन की ओर से भारतीय बजार में पेश की जाने वाली ये सबसे सस्ती बाइक होने जा रही है. 

गौरतलब है कि Harley Davidson X440 की लॉन्च से पहले ही कंपनी द्वारा इसकी कुछ तस्वीरों शेयर की गई हैं, जिसमें बाइक के मॅाडल, स्टायलिंग, साइलेंसर और एग्जॉस्ट नोट समेत तमाम तरह के फीचर्स नजर आ रहे हैं. इसी के साथ कंपनी ने इस बाइक की बुकिंग भी शुरू कर दी है, जिसके लिए ग्राहक को 25,000 रुपये बतौर बुकिंग अमाउंट जमा करने होंगे. वहीं इस बाइक को केवल ऑफिशियल डीलरशिप के माध्यम से ही बुक किया जा सकता है, जिसकी डिलीवरी इसी साल यानि साल 2023 के सितंबर महीने से शुरू हो सकती है. 

बता दें कि Harley Davidson X440 को हार्ले-डेविडसन और हीरो मोटोकॉर्प की साझेदारी में तैयार किया गया है, जो अपने आपमें इस तरह का पहला मॉडल होगा. जहां एक तरफ इस बाइक में हार्ले-डेविडसन ने खुद स्टायलिंग वर्क किया है, वहीं इंजीनियरिंग, टेस्टिंग से लगाकर हर तरह की डेवलपमेंट हीरो मोटोकॉर्प द्वारा की गई है. 

उल्लेखनीय है कि Harley Davidson X440 को रेट्रो लुक देने की कोशिश की गई है. 440 सीसी की क्षमता वाले इंजन में सिंगल-सिलेंडर इंजन दिया गया है.  Harley-Davidson के ट्रेडमार्क के साथ बाइक में डे-टाइम-रनिंग लाइट्स का यूज किया गया है, वहीं फ्रट में USD फोर्क दिए गए हैं, साथ ही बाइक के पीछे की तरफ ट्वीन शॉक ऑब्जर्वर दिए गए हैं. वहीं बाइक में दोनों सिरों पर Bybre डिस्क ब्रेक और डुअल-चैनल ABS मिलेंगे.