logo-image
लोकसभा चुनाव

Sawan ka pehla somwar: सावन के पहले सोमवार की रात को करें ये उपाय, शादी से लेकर व्यापार तक सारी समस्या होंगी दूर

Sawan ka pehla somwar:

Updated on: 10 Jul 2023, 11:39 AM

नई दिल्ली:

Sawan ka pehla somwar: सावन का पावन महीना है आपको मनचाह वरदान पाने का. बस आप अपनी समस्या के हिसाब से अगर कुछ उपाय कर लें तो महादेव की कृपा आप पर बन जाएगी. सावन के पहले सोमवार की रात आपको अपनी समस्या के हिसाब से क्या उपाय करने चाहिए ये हम आपको आज बता रहे हैं. अगर आपकी शादी नहीं हो रही तो आपको क्या उपाय करना है, शादी हो चुकी है लेकिन तनाव बना हुआ है, नौकरी नहीं है, नौकरी है तो तरक्की नहीं है या फिर व्यापार में मंदी आ रही है या फिर घर में क्लेश और  बीमारियों ने घर कर लिया है तो आपकी हर समस्या का समाधान करने वाले ये विशेष उपाय आप आज ही जान लें. 

आर्थिक तंगी के लिए करें ये उपाय

सावन के पहले सोमवार को संध्या के समय आप एक मिट्टी का दिया लें और उसमें सरसों के तेल में बाती बनाकर डालें. अब इसमें 2 काली गुंजा डालकर इसे जगाएं. इससे आपके घर पर लगी बुरी नज़र या दोष दूर होगा और धन आने से रास्ते खुलने लगेंगे. 

नौकरी है लेकिन तरक्की नहीं मिल रही ?

अगर नौकरी में तरक्की चाहते हैं तो आज रात आप किसी भी नदी के किनारे में देसी घी का दीपक जगाकर आएं. मां लक्ष्मी की कृपा बनेगी और नौकरी में तरक्की होने के चांस भी बनेंगे नहीं तो नौकरी में जल्द अच्छा बदलाव आ जाएगा

व्यापार मंदा चल रहा है ?

अगर बिज़नेस में लगातार घाटा हो रहा है या फिर मंदा काम चल रहा है तो आप सावन के पहले सोमवार एक बांस के डंडे पर त्रिकोण आकृति का झंडा लेकर उसे ऑफिस की इमारत पर सबसे ऊपर लगाएं. ध्यान रखें कि उसे लगाते समय आपको कोई देखे नहीं या टोक ना लगे. इसी के साथ आप संध्या के समय एकाक्षी नारियल को लाल कपड़े में बांधकर अपने गल्ले में रखें व्यापार बढ़ेगा

शादी के योग बनाने वाला उपाय

अगर आपकी शादी में अड़चनें आ रही है बार-बार रिश्ता पक्का होकर टूट रहा है या कहीं बात ही नहीं ठहर रही तो आप गले में 6 मुखी रुद्राक्ष धारण करें. 

यह भी पढ़ें: क्या है सावन के पहले सोमवार आने वाला पंचक योग, लोग पूजा को लेकर क्यों हो रहे हैं कंफ्यूज़

शादी में तनाव बना हुआ है ?

अगर पति पत्नी के रिश्ते में लगातार तनाव बना रहता तो आप सावन के पहले सोमवार को शिव को रुद्राक्ष की माला और माता पार्वती को श्रृंगार का सामान अर्पित करें. हो सके तो हर सोमवार को शिव चालीसा का पाठ साथ में करें. 

ये भी पढ़ें: Somvati Amavasya 2023 Date: सावन में आने वाली सोमवती अमावस्या क्यों है खास, जानें शुभ मुहूर्त, शुभ योग और उपाय

घर में बीमारी या क्लेश खत्म नहीं हो रहे

सावन के सोमवार की पहली रात से ये उपाय शुरु करें और लगातार 40 दिनों तक करें. शाम के समय आप देसी घी का दीपक शिव मंदिर में जगाएं और शिव चालीसा का पाठ करें. मंदिर घर के पास ना हो तो अपने घर पर ही ये उपाय करें. 

भगवान शिव शंकर भोलेनाथ आपकी हर समस्या का समाधान जरूर करते हैं बस जरूरत है उन्हे सच्चे मन से याद करने की. ये सारे उपाय ज्योतिष के आधार पर दिए गए हैं न्यूज़ नेशन इसी पुष्टि नहीं करता.