logo-image

पाकिस्तान की संसद में अब तक नहीं शुरू हुई वोटिंग, मरियम नवाज ने इमरान को घेरा

पाकिस्तान में सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद पीएम इमरान खान को तगड़ा झटका लगा है लेकिन इस बीच देश में सियासी घमासान जारी है.

Updated on: 09 Apr 2022, 02:35 PM

highlights

  • विपक्ष ने देशभर में रैलियां करने का ऐलान किया है
  •  नवाज शरीफ लंदन से वर्चुअल माध्यम से संबोधित करेंगे

नई दिल्ली:

पाकिस्तान असेंबली की कार्यवाही अभी तक शुरू नहीं हो सकी है. बता दे बिलावल भुट्टो ने स्पीकर से मुलाकात की है. वहीं विपक्षी नेता मरियम औरंगजेब ने दावा किया है कि हमारे साथ 176 सांसद हैं. मरियम नवाज शरीफ का कहना है कि एक व्यक्ति जो अपने होश में नहीं है, उसे कहर बरपाने ​​की अनुमति नहीं दी जा सकती. यह मजाक नहीं है. उन्हें पीएम या पूर्व पीएम के रूप में स्वीकार्यता नहीं दी जानी चाहिए. उन्हें एक मनोरोगी के रूप में माना जाना चाहिए जो सिर्फ खुद को बचान के पूरे देश को बंधक बना रहा है.

गौरतलब है कि पाकिस्तान (Pakistan)  में सुप्रीम कोर्ट (Supreme court)  के फैसले के बाद पीएम इमरान खान (Imran Khan) को तगड़ा झटका लगा है लेकिन इस बीच देश में सियासी घमासान जारी है. वहीं सुप्रीम कोर्ट का फैसला सुनाने के बाद आज नेशनल असेंबली में इमरान सरकार (Imran Government)  के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग  किया जाना है . इस बीच, इमरान ने अविश्वास प्रस्ताव के जरिए विपक्ष की एकता को दरकिनार करते हुए अंतिम गेंद तक लड़ने की बात कही है. इमरान खान ने कहा, मैं आखिरी गेंद तक पाकिस्तान के लिए हमेशा लड़ता रहा हूं और लड़ता रहूंगा. पाक मीडिया के अनुसार अविश्वास प्रस्ताव से पहले नेशनल असेंबली के सदस्यों का संसद भवन पहुंचना शुरू हो चुका है।  

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार राष्ट्रीय व प्रांतीय विधानसभाओं में अपने विधायकों के इस्तीफे पर भी विचार चल रहा है, क्योंकि इमरान खान के नेशनल असेंबली में शनिवार को अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग के समय हारने की आशंका है. उधर, विपक्ष ने देशभर में रैलियां करने का ऐलान किया है. विपक्ष ने इस्लामाबाद में साझा रैली निकालने का मन बनाया है. ऐसा कहा जा रहा है कि  नवाज शरीफ लंदन से वर्चुअल माध्यम से संबोधित करेंगे. 

ये भी पढ़ें: अदालत के फैसले से दुखी हूं, काश षड्यंत्र के एंगल से जांच की जाती : इमरान

सक्रिय हुए नवाज शरीफ

सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद 9 अप्रैल को नेशनल असेंबली में इमरान खान सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान से पहले पूर्व पीएम नवाज शरीफ सक्रिय हो चुके हैं. उनकी एक रैली में देश को लंदन से वर्चुअल माध्यम से संबोधित करने की योजना है. शरीफ ने एमक्यूएम नेता खालिद सिद्दीकी को फोन करके सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लेकर बधाई भी दी. उधर, पाकिस्तान में नई सरकार बनाने की कोशिशें तेज हो गई हैं.