logo-image

USA: एडल्ट स्टार मामले में मुश्किल में फंसे ट्रंप, कोर्ट में पेशी के लिए पहुंचे न्यूयॉर्क

USA : अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (former president donald trump) बुरी तरह से मुश्किल में फंस गए हैं. आरोप है कि साल 2016 में उन्होंने चुनाव मुहिम के दौरान एक एडल्ट स्टार स्टॉर्मी डेनियल्स को गुप्त तरीके से पैसे दिए थे.

Updated on: 04 Apr 2023, 07:55 AM

नई दिल्ली:

USA : अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (USA Former President Donald Trump) बुरी तरह से मुश्किल में फंस गए हैं. आरोप है कि साल 2016 में उन्होंने चुनाव मुहिम के दौरान एक एडल्ट स्टार स्टॉर्मी डेनियल्स को गुप्त तरीके से पैसे दिए थे. इस मामले में डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) मंगलवार को मैनहट्टन की अदालत में पेश होंगे. इसके लिए वह न्यूयॉर्क पहुंच गए हैं. वे यूएसए के ऐसे पहले राष्ट्रपति हैं, जिन पर आपराधिक आरोप लगा है. 

यह भी पढे़ं : Twitter की नीली चिड़िया को खा गया 'डॉगी'! जानें Elon Musk का नया बदलाव

आपको बता दें कि पिछले हफ्ता मैनहेटन गैंड न्यूरी की ओर से आरोपित किए जाने के बाद पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप (USA Former President Donald Trump) को कोर्ट में पेश होना पड़ रहा है. इससे पहले भी दो बार वे महाभियोग का सामना कर चुके हैं. अगर कोर्ट की ओर से कोई सजा सुनाई जाती है तो व्हाइट हाउस वापसी का उनका सपना चकनाचूर हो जाएगा. आपको बता दें कि डोनाल्ड ट्रंप की पेशी से पहले शासन प्रशासन ने सारी तैयारी कर ली है. 

यह भी पढ़ें : Weather Update : दिल्ली-NCR में तेज गरज के साथ फिर बारिश, जानें IMD का क्या कहना?

मैनहट्टन में कोर्ट के बाहर बढ़ाई गई सुरक्षा

अमेरिकी पुलिस ने पांचवें एवेन्यू पर ट्रम्प टॉवर और लोअर मैनहट्टन में कोर्ट के बाहर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी है. साथ ही कुछ गुप्त सेना एजेंट भी लगाए गए हैं. बताया जा रहा है कि डोनाल्ड ट्रंप के अभियोग के दौरान हिंसक झड़प हो सकती है. ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए पहले ही पुलिस पूरी तरह से मुस्तैद है. माना जा रहा है कि अदालत द्वारा कोई फैसला सुनाते वक्त अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (USA Former President Donald Trump) के समर्थन और कार्यकर्ता प्रदर्शन और हिंसा कर सकते हैं, इसके लिए पुलिस की सुरक्षा बढ़ा दी गई है.