logo-image

Pakistan Terrorist Attack: चुनाव के बीच पाकिस्तान में आतंकी हमला, पांच लोगों की मौत से मचा हड़कंप

Pakistan Terrorist Attack: पाकिस्तान में आम चुनाव के बीच आतंकियों ने बड़े हमले को दिया अंजाम, पांच पुलिसकर्मियों की गई जान

Updated on: 08 Feb 2024, 04:40 PM

New Delhi:

Pakistan Terrorist Attack: पाकिस्तान से बड़ी खबर सामने आ रही हैं. यहां पर चुनाव के बीच आतंकी हमले से हड़कंप मच गया है. बताया जा रहा है कि गुरुवार को आम चुनाव के बीच दोपहर में आतंकियों ने बड़े हमले को अंजाम दिया है. पहले से ही घात लगाकर बैठे आतंकियों ने खैबर पख्तूनख्वा के डेरा इस्माइल खान जिले के कुलाची में एक पुलिस की वैन को निशाना बनाया है. इस हमले में अब तक पांच लोगों के मारे जाने की जानकारी सामने आई है. 

बता दें कि गुरुवार 8 फरवरी को सुबह से ही पाकिस्तान में आम चुनाव के लिए वोटिंग जारी है. हालांकि कुछ स्थानों पर झड़प की खबरें भी सामने आईं थी, लेकिन इन सबके बीच हुए आतंकी हमले ने हर किसी को हिला कर रख दिया है. 

पहले IED ब्लास्ट फिर फायरिंग
मिली जानकारी के मुताबिक पहले ही प्लानिंग के साथ पहुंचे आतंकियों ने अचानक पुलिस मोबाइल वैन को अपना निशाना बनाया. इन आतंकवादियों ने पहले आईईडी बस से हमला किया और इसके बाद तुरंत ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी. बताया जा रहा है कि आतंकियों ने एक दो मिनट नहीं बल्कि 30 मिनट से ज्यादा वक्त तक फायरिंग को अंजाम दिया. 

उड़ गए गाड़ी के परखच्चे
आतंकियों की ओर से किए गए आईईडी हमले में पुलिस वैन के परखच्चे उड़ गए. ये विस्फोट भी इतना जोरदार था कि इसकी गूंज भी लोगों को काफी दूर तक सुनाई पड़ी. हमले के बाद से ही इलाके में अफरा तफरी का माहौल बना हुआ है. वहीं पुलिस दल मौके पर पहुंच गया है. बताया जा रहा है कि इस हमले में चार से पांच पुलिसकर्मियों की मौत भी हो गई है. जबकि तीन पुलिसकर्मी घायल भी बताए जा रहे हैं.  फिलहाल किसी आतंकी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है. लेकिन पुलिसकर्मियों ने इलाके को छावनी में बदल दिया है. 

एक दिन पहले भी हुए दो धमाके
इससे पहले बुधवार को भी पाकिस्तान में दहशत फैलान के मकसद से आतंकवादियों ने दो बड़े धमाकों को अंजाम दिया था. बताया जा रहा है कि इन दो धमाकों में कम से कम 25 लोगों ने अपने जान गंवाई थी. जबकि कई लोग घायल भी हुए थे.