logo-image

ASEAN Summit में बोले PM मोदी- चौथे दशक में पहुंच गई है हमारी साझेदारी

ASEAN Summit : आसियान-भारत शिखर सम्मेलन को संबोधित करते हुए PM मोदी ने का कि आसियान भारत की एक्ट ईस्ट पॉलिसी का केंद्रीय स्तंभ है...भारत की इंडो-पैसिफिक पहल में भी आसियान क्षेत्र का प्रमुख स्थान है

Updated on: 07 Sep 2023, 11:12 AM

New Delhi:

ASEAN Summit : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 20वें आसियान-भारत शिखर सम्मेलन और 18वें पूर्वी एशिया शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए इंडोनेशिया के जकार्ता कन्वेंशन सेंटर पहुंचे. आसियान-भारत शिखर सम्मेलन को संबोधित करते हुए PM मोदी ने कहा कि हमारी साझेदारी चौथे दशक में प्रवेश कर रही है. इस समिट के शानदार आयोजन के लिए मैं राष्ट्रपति विडोडो का मैं अभिनंदन करता हूं. आसियान समिट की अध्यक्षता के लिए उन्हें बहुत-बहुत बधाई. आसियान-भारत शिखर सम्मेलन को संबोधित करते हुए PM मोदी ने का कि आसियान भारत की एक्ट ईस्ट पॉलिसी का केंद्रीय स्तंभ है...भारत की इंडो-पैसिफिक पहल में भी आसियान क्षेत्र का प्रमुख स्थान है...वैश्विक अनिश्चितताओं के माहौल में भी हर क्षेत्र में हमारे आपसी सहयोग में लगातार प्रगति हो रही है. 

आसियान-भारत शिखर सम्मेलन को संबोधित करते हुए PM मोदी ने कहा कि वैश्विक विकास में आसियान क्षेत्र की अहम भूमिका है...वसुधैव कुटुंबकम 'वन अर्थ, वन फैमिली, वन फ्यूचर' यही भावना भारत की जी-20 अध्यक्षता की थीम है...21वीं सदी एशिया की सदी है...मुझे विश्वास है कि आज हमारी बातचीत से भारत और आसियान क्षेत्र के भावी भविष्य को और सुदृढ़ बनाने के लिए नए संकल्प लिए जाएंगे. इंडोनेशिया के जकार्ता में 20वें आसियान-भारत शिखर सम्मेलन के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आसियान के अन्य नेताओं के साथ तस्वीर खिंचाई.

यही नहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज 20वें आसियान-भारत शिखर सम्मेलन और 18वें पूर्वी एशिया शिखर सम्मेलन में भाग लेने से पहले भारतीय प्रवासी के सदस्यों से मुलाकात की.