logo-image
लोकसभा चुनाव

Samantha Ruth Birthday: साउथ इंडस्ट्री की दिवा 37 साल की हुईं आज, ऐसा रहा है सामंथा का फिल्मी करियर

Happy Birthday Samantha Ruth: सामंथा रुथ प्रभु आज 37 साल की हो गई हैं. आज उनके जन्मदिन के मौके पर चलिए जानते हैं एक्ट्रेस की फिल्मी करियर के बारे में.

Updated on: 28 Apr 2024, 10:09 AM

New Delhi:

Happy Birthday Samantha Ruth: सामंथा रुथ प्रभु फिल्म उद्योग की सबसे ग्लैमरस और टैलेंटेड एक्ट्रेसस में से एक हैं. एक्ट्रेस आज अपना जन्मदिन मना रही हैं.उन्होंने कई शैलियों की फिल्में करके इंडस्ट्री में कई रूढ़ियों को तोड़ा है. वह उन एक्ट्रेसस में से एक हैं जिन्होंने नारीवाद और समानता जैसे संवेदनशील विषयों की बेबाकी और पूरी गरिमा के साथ वकालत की है. चाहे फ़िल्में हों या सीरीज़, सामंथा रुथ प्रभु ने अपने शानदार एक्टिंग टैलेंट से अपने फैंस और दर्शकों का दिल जीत लिया है. आइए उनकी कुछ फिल्मों और सीरीज पर एक नज़र डालें जिन्होंने उन्हें स्टारडम तक पहुंचाया. 

1.ये मैया चेसावे

फिल्म 'ये मैया चेसावे' ने उन्हें फिल्म इंडस्ट्री में पहचान दिलाई. फिल्म एक इंजीनियरिंग ग्रेजुएट कार्तिक की कहानी बताती है जो फिल्में बनाना चाहता है. उसे अपनी पड़ोसी जेसी से प्यार हो जाता है, लेकिन उसके पिता धार्मिक मतभेदों के कारण उनके रिश्ते का विरोध करते हैं। फिल्म में नागा चैतन्य, संजय स्वरूप, कृष्णुडु, त्रिशा एलेक्स और सुरेख वाणी भी शामिल हैं. 

2. थेरी

थेरी डीसीपी विजय कुमार की अपनी बेटी को सुरक्षित माहौल में पालने के लिए छिपने की कहानी है. हालाँकि, घातक गैंगस्टरों द्वारा उसकी जान को खतरा होने के बाद, उसे अपनी बेटी की रक्षा के लिए अपने अतीत का सामना करना होगा। फिल्म में विजय, एमी जैक्सन, दिव्या साशा और राजेंद्रन भी शामिल हैं. 

3. डुकुडु

डुकुडु एक पूर्व विधायक शंकर की कहानी है, जो कोमा से उठता है. अजय, उसका बेटा और पुलिसकर्मी, अपने पिता के दुश्मनों का शिकार करने के साथ-साथ उसे किसी भी सदमे से बचाने के लिए, उसके पिता की अपेक्षा के अनुरूप सब कुछ फिर से बनाता है. फिल्म में महेश बाबू, प्रकाश राज, सोनू सूद और सयाजी शिंदे जैसे कलाकार हैं।

4. रंगस्थलम

रंगस्थलम सुनने में अक्षम एक युवक और उसके बड़े भाई की कहानी है जो अपने गांव की स्थानीय सरकार के भ्रष्ट नेता फणींद्र के अत्याचारी शासन का विरोध करने का फैसला करता है. फिल्म में राम चरण, जगपति बाबू, आधी पिनिसेट्टी, अनसूया भारद्वाज और प्रकाश राज भी शामिल हैं. 

5. कुशी

कुशी एक नास्तिक परिवार के एक युवक की कहानी है जिसे अपने पिता के कट्टर प्रतिद्वंद्वी, एक कट्टर हिंदू नेता की बेटी से प्यार हो जाता है. फिल्म में विजय देवरकोंडा, रोहिणी, वेनेला किशोर, सचिन खेडेकर और सरन्या प्रदीप हैं. 

यह भी पढ़ें - Sahil Khan Arrested: महादेव बेटिंग ऐप केस में मुंबई पुलिस ने उठाया बड़ा कदम , एक्टर साहिल खान हुए गिरफ्तार

2021 में, सामंथा रुथ प्रभु ने पुष्पा में अभिनेता अल्लू अर्जुन के साथ ऊ अंतवा गाने में अपने डांस मूव्स से सभी को आश्चर्यचकित कर दिया. यह गाना और दोनों के डांस स्टेप्स कुछ ही समय में चार्टबस्टर बन गए और आज तक नेटिज़न्स को यह गाना पसंद नहीं आया. सामंथा ने न केवल फिल्मों में काम किया बल्कि द फैमिली मैन 2 सीरीज में भी काम किया. सीरीज में मनोज बाजपेयी, प्रियामणि, शारिब हाशमी और श्रेया धनवंतरी भी शामिल हैं. सीरीज को दर्शकों द्वारा खूब सराहा गया और सकारात्मक समीक्षा मिली.