logo-image

PM Modi Phone call: पीएम मोदी ने फिलिस्तीन के राष्ट्रपति से की बात, मदद का दिया भरोसा

PM Modi Phone call: पीएम मोदी ने फिलिस्तीन के राष्ट्रपति महमूद अब्बास से बात करते हुए अल- अहली अस्पताल में ब्लास्ट में नागरिकों के जान जाने पर संवेदना प्रकट की है.

Updated on: 19 Oct 2023, 08:37 PM

नई दिल्ली:

PM Modi Phone call:  इजरायल और हमास के बीच युद्ध चल रहा है. इसकी वजह से हजारों लोगों की जान जा चुकी है. वहीं गाजा के अस्पताल में हमले की वजह से कई लोग जान गंवा चुके हैं. जानकारी के अनुसार इसमें 500 से अधिक लोगों की जान गई है. पीएम मोदी ने गुरुवार को फिलिस्तीन के राष्ट्रपति महमूद अब्बास से फोन पर बात की और नागरिकों की मौत पर दुख जताया है. पीएम मोदी ने बात करते हुए कहा कि भारत हमेशा से मानवीय आधार पर सहायता करता रहेगा. 

पीएम ने जताया दुख

पीएम मोदी ने फिलिस्तीन के राष्ट्रपति महमूद अब्बास से बात करते हुए अल- अहली अस्पताल में ब्लास्ट में नागरिकों के जान जाने पर संवेदना प्रकट की है. उन्होंने इस दौरान कहा कि भारत मानवता के आधार पर मदद करता रहेगा. पीएम  नरेंद्र मोदी ने इसके साथ ही गाजा क्षेत्र में आतंकवाद, हिंसा और सुरक्षा की चुनौतियों पर चिंता जताई है. उन्होंने इसके साथ ही इजरायल और फिलिस्तीन मुद्दे पर भारत के लंबे समय से चले आ रहे पॉलिसी के बारे में भी बात की. 

इस बात की जानकारी पीएम मोदी अपने एक्स अकाउंट क जरिए दी है. पीएम मोदी ने ट्वीट किया. फिलिस्तीन के राष्ट्रपति महमूद अब्बास से बात की. गाजा के अस्पताल में नागरिकों की मौत पर दुख प्रकट किया है. इसके साथ ही भारत की और से मदद का विश्वास दिया है. हमास और इजरायल के बीच चल रहे जंग में दोनों ओर से 4 हजार से अधिक लोग जान गंवा चुके हैं. 

500 से अधिक की मौत

जानकारी के अनुसार 17 अक्टूबर की रात को गाजा के अल- अहली अस्पताल पर रॉकेट से हमला किया गया था. इस हमले में 500 से अधिक लोगों के मारे जाना का दावा किया जा रहा है. फिलिस्तीन ने इस हमले के लिए इजरायल को दोषी ठहरा रहा है. वहीं, इजरायल इस हमले के दावे को खारिज कर दिया. इजरायल ने कहा कि ये हमला हमास के मिसाइल फैल हो जाने की वजह से हुआ. हमले के बाद ओआईसी संगठन खुलकर इजरायल का विरोध कर रहे हैं और इस हमले के लिए इजरायल को दोषी ठहरा रहे हैं.