logo-image

Pakistan : पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के चीफ बिलावल भुट्टो ने गुरुद्वारे में मनाई दिवाली

बिलावल दिवाली के मौके पर कश्मोर स्थित गुरुद्वारे साहब सिंह सभा पहुंचे जहां उनका गर्मजोशी से स्वागत किया गया.

Updated on: 28 Oct 2019, 03:00 AM

नई दिल्‍ली:

पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के चेयरमैन बिलावल भुट्टो जरदारी  (PPP Chief Bilawal Bhutto Zardari)  ने रविवार को सिंध प्रांत के कश्मोर स्थित एक गुरुद्वारे में दिवाली समारोह में शिरकत की. पाकिस्तानी मीडिया में प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार, बिलावल दिवाली के मौके पर कश्मोर स्थित गुरुद्वारे साहब सिंह सभा पहुंचे जहां उनका गर्मजोशी से स्वागत किया गया. उनके साथ सिंध के मुख्यमंत्री मुराद अली शाह भी थे.

नेताओं के आने पर उन्हें फूलों की माला पहनाई गई और उन पर फूल बरसाए गए. गुरुद्वारे के प्रधान सरदार महेश सिंह ने पीपीपी चेयरमैन का स्वागत किया. बिलावल को सरोपा और स्मृति चिन्ह दिए गए. उन्होंने इस मौके पर एक केक भी काटा.

यह भी पढ़ें-धनतेरस पर देशभर में चांदी ने सोने को पीछे छोड़ा, जानिए कितना बिका सोना 

अपने संबोधन में बिलावल ने कहा कि वह पाकिस्तान के हिंदू और सिख समुदाय को दिवाली की मुबारकबाद पेश करने आए हैं. उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी देश के हर नागरिक के लिए बराबरी का अधिकार चाहती है. उन्होंने कहा, "मैं अल्पसंख्यक समुदाय का शुक्रिया अदा करता हूं कि उन्होंने मुझे गुरुद्वारे में दिवाली मनाने का मौका दिया."

यह भी पढ़ें-दीपावली के दिन भी अपनी नापाक हरकतों ने नहीं बाज आया पाकिस्तान, तोड़ा सीजफायर

आपको बता दें कि इसके पहले  पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने देश के हिंदू समुदाय को दिवाली की बधाई दी है. पाकिस्तानी मीडिया में प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार, प्रधानमंत्री खान ने एक सामान्य संदेश में दिवाली की बधाई दी. उन्होंने ट्वीट किया, "हमारे सभी हिंदू देशवासियों को दिवाली की शुभकामनाएं.