logo-image

Pakistan: तोशखाना मामले में इमरान खान को दोषी करार, NAB रिमांड पर भेजा

Pakistan : पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. तोशखाना मामाले (Toshakhana Case) में उन्हें तगड़ा झटका लगा है. अतिरिक्त सत्र न्यायालय ने इस मामले में इमरान को दोषी करार दे दिया है.

Updated on: 10 May 2023, 05:20 PM

इस्लामाबाद:

Pakistan : पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. तोशखाना मामाले (Toshakhana Case) में उन्हें तगड़ा झटका लगा है. अतिरिक्त सत्र न्यायालय ने इस मामले में इमरान को दोषी करार दे दिया है. कोर्ट ने मान लिया है कि सरकारी उपहारों को निजी तौर पर उपयोग किया गया है. कोर्ट ने इमरान खान को एनएबी को 8 दिन की रिमांड दी है. हालांकि, वर्तमान में पीटीआई के प्रमुख इमरान खान की गिरफ्तारी को लेकर पाकिस्तान में बवाल मचा हुआ है. 

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के प्रमुख इमरान खान की गिरफ्तार (Imran Khan Arrested) के बाद पूरे देश में हिंसा और आगजनी की खबरें आ रही हैं. पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार, पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए सेना तैनात है. वहीं, पेशावर में प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच हुई झड़प में 4 लोगों की जान चली गई है, जबकि 9 लोग बुरी तरह से जख्मी हो गए हैं. एके-47 से लोगों पर फायरिंग की गई है. ईधी फाउंडेशन के प्रवक्ता का कहना है कि उनके फाउंडेशन की एक एंबुलेंस से घायलों को हॉस्पिटल ले जाया जा रहा था. रास्ते में पेशावर के जीटी रोड पर एंबुलेंस में आग लग दी गई. हालांकि, इस घटना में किसी के मरने की कोई खबर नहीं आई है. 

यह भी पढ़ें : PM Modi In Rajasthan : प्रधानमंत्री मोदी बोले- राजस्थान में कुर्सी लूटने और कुर्सी बचाने का चल रहा खेल

पाकिस्‍तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी (PTI) ने हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है. पीटीआई ने SC में इमरान खान की गिरफ्तारी को अवैध बताते हुए याचिका दाखिल की है. इस अर्जी में कहा गया है कि मुझे भय है कि मेरा मर्डर हो सकता है. मुझे बाथरूम तक जाने नहीं दिया जा रहा है. हालांकि, सुप्रीम कोर्ट ने इमरान खान को तगड़ा झटका देते हुए कहा कि याचिका की प्रमाणिकता पर आपत्ति है.