logo-image

इस्लामाबाद कोर्ट रूम से पाक रेंजर्स ने इमरान खान को किया गिरफ्तार, PTI ने अपहरण का लगाया आरोप

Pakistan: इस्लामाबाद कोर्ट में पेशी के बाद इमरान खान गिरफ्तार, समर्थकों का भारी हंगामा

Updated on: 09 May 2023, 03:50 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को आज गिरफ्तार कर लिया गया. इस्लामाबाद कोर्ट में पेशी के बाद उन्हें पाकिस्तानी रेंजर्स ने गिरफ्तार कर लिया. पिछले दिनों इमरान खान ने पाकिस्‍तान सेना के एक टॉप ग्रेड जनरल हैं और खुफिया एजेंसी ISI के शीर्ष अधिकारी मेजर जनरल फैसल नसीर पर गंभीर आरोप लगाए थे. इमरान ने आरोप लगाया था कि मेजर जनरल फैसल नसीर उन्हें मरवाना चाहते हैं. इमरान के इस बयान पर पाकिस्तानी सेना ने फटकार भी लगाई थी. हालांकि, गिरफ्तारी के बाद उनके समर्थकों ने भारी विरोध किया. पूरे इस्लामाबाद में इमरान खान के समर्थक हंगामा कर रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पाकिस्तान के कई शहरों में उनके समर्थक हंगामा, बवाल और आगजनी की घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं. इमरान की गिरफ्तारी के बाद इस्लामाबाद कोर्ट के बाहर और पूरे शहर में भारी संख्या में सुरक्षा बलों की तैनाती कर दी गई है.

इमरान खान के वकील और समर्थकों से मारपीट भी की गई है. वकील की पिटाई का वीडियो वायरल हो रहा है. पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के वकील फैसल चौधरी ने इसकी पुष्टि की. वहीं पीटीआई नेता मुसर्रत चीमा ने बताया कि इमरान खान साहब को मार रहे हैं. 

इमरान खान की पार्टी का बड़ा दावा

PTI ने इमरान खान की गिरफ्तारी को लेकर बताया कि पाकिस्तान रेंजर्स कोर्ट रूम की खिड़की तोड़कर अंदर घुसे और हमारे नेता इमरान खान का अपहरण कर ले गए. पीटीआई नेता फवाद चौधरी ने आरोप लगाया कि इमरान खान को गर्दन पकड़कर अगवा किया गया है. जानकारी के मुताबिक, इमरान खान की पत्नी बुशरा को भी किसी भी वक्त गिरफ्तार किया जा सकता है.   

यह भी पढ़ें: Shradha Murder Case: श्रद्धा की हत्या के आरोपी आफताब पर कोर्ट का बड़ा फैसला, तय किए आरोप

इस्लामाबाद में धारा 144 लागू

समर्थकों ने कहा कि उनके नेता और पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान निर्दोष हैं और राजनीतिक साजिश के तहत उन्हें गिरफ्तार किया गया है. हालात को देखते हुए पूरे इस्लामाबाद में धारा 144 लागू कर दी गई है. पिछले दिनों इस्लामाबाद की एक अदालत ने कहा था कि वह सरकारी तोहफों की बिक्री से मिली रकम को कथित तौर पर छिपाने के मामले में इमरान खान के खिलाफ 10 मई को आरोप तय करने का ऐलान किया था. इससे पहले ही मंगलवार को इस्लामाबाद कोर्ट में पेशी के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया.