logo-image

Pakistan Blast: पाकिस्तान के क्वेटा में जबरदस्त धमाका, 4 मरे; कई हताहत

Deadly blast in Quetta, Balochistan : पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में एक बार फिर से सुरक्षा कर्मियों को निशाना बनाकर किये गए धमाके में कम से कम 4 लोग मारे गए हैं. मारे गए लोगों में सुरक्षा बलों के कम से कम 2 जवान भी शामिल हैं. ये धमाका उस समय हुआ, जब भीड़ से होकर गुजर रहे एक पुलिस वाहन को...

Updated on: 10 Apr 2023, 06:50 PM

highlights

  • पाकिस्तान के बलूचिस्तान में जबरदस्त धमाका
  • क्वेटा में हुए धमाके में कम से कम 4 की मौत
  • धमाके में 2 सुरक्षा कर्मियों के भी मारे जाने की खबर

नई दिल्ली:

Deadly blast in Quetta, Balochistan : पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में एक बार फिर से सुरक्षा कर्मियों को निशाना बनाकर किये गए धमाके में कम से कम 4 लोग मारे गए हैं. मारे गए लोगों में सुरक्षा बलों के कम से कम 2 जवान भी शामिल हैं. ये धमाका उस समय हुआ, जब भीड़ से होकर गुजर रहे एक पुलिस वाहन को निशाना बनाया गया और धमाके में उसे उड़ा दिया गया. क्वेटा के स्थानीय अधिकारियों ने बताया है कि बलूचिस्तान में सुरक्षा बलों को निशाना बनाने की हाल के दिनों की ये दूसरी वारदात है. पिछले महीने ऐसे ही एक हमले में 9 पुलिसकर्मियों की मौत हो गई थी.

भीड़भाड़ वाले इलाके में पुलिस वाहन को बनाया निशाना

क्वेटा सिविल अस्पताल के प्रवक्ता वसीम बेग ने बताया कि इस धमाके में 9 लोग घायल भी हो गए हैं, जिसमें से कुछ की हालत बेहद नाजुक है. उन्होंने बताया कि पुलिस की गाड़ी बाजार के व्यस्त इलाके से गुजर रही थी, तभी धमाके में गाड़ी को उड़ा दिया गया. इस धमाके के बाद स्थानीय सुरक्षा बलों ने पूरे बाजार को घेर लिया है और तलाशी अभियान चलाया जा रहा है. इस हादसे में 2 पुलिसकर्मियों समेत 4 लोगों के मौत की पुष्टि हो चुकी है. 

ये भी पढ़ें : World Order Changing Now! फिर चीन को बढ़ाएगा फ्रांस? US को आंख दिखाने के मायने क्या?

बलूचिस्तान में पाकिस्तान विरोधी हमलों में आई तेजी

बता दें कि बलूचिस्तान प्रांत क्षेत्रफल के हिसाब से पाकिस्तान का सबसे बड़ा प्रांत है, लेकिन ये प्रांत पाकिस्तान की नीतियों की वजह से काफी पिछड़ा हुआ है. ये हालत तब है, जब पाकिस्तान का 80 फीसदी खनिज इसी प्रांत में पड़ता है. इसी इलाके से होकर चीन का सीपीईसी प्रोजेक्ट गुजर रहा है, जिस पर बलूच विद्रोही लगातार हमले करते रहे हैं. बलूचिस्तान के लोग आजादी के लिए संघर्ष कर रहे हैं, ऐसे में कई सशस्त्र लड़ाकों के गुट पाकिस्तानी सुरक्षा बलों पर हमले करते रहते हैं. पिछले महीने ऐसे ही एक हमले में कम से कम 9 पुलिसकर्मियों की जान चली गई थी.