logo-image

पाकिस्तान : तीखे विवादों के बीच चुने गए कश्मीर संसदीय समिति के चेयरमैन

पाकिस्तान (Pakistan) में तमाम प्रमुख विपक्षी दलों के वाकआउट के बीच शहरयार अफरीदी (Shehriyar Afridi) को कश्मीर मामले की संसदीय समिति का चेयरमैन चुना गया.

Updated on: 16 May 2020, 08:35 AM

इस्लामाबाद:

पाकिस्तान (Pakistan) में तमाम प्रमुख विपक्षी दलों के वाकआउट के बीच शहरयार अफरीदी (Sehriyar Afridi) को 'कश्मीर मामले की संसदीय समिति' का चेयरमैन चुना गया. पाकिस्तानी मीडिया में प्रकाशित रिपोर्ट में कहा गया है कि देश के संसदीय इतिहास में ऐस पहली बार हुआ है कि इस समिति के चेयरमैन का चयन सर्वसम्मति से नहीं हुआ है. विपक्ष का कहना था कि समिति चेयरमैन एक ऐसा व्यक्ति होना चाहिए जिसे 'कश्मीर समस्या की व्यापक जानकारी हो.' यह खासियत वे अफरीदी में नहीं पाते.

यह भी पढ़ें : Coronavirus (Covid-19) : योगी सरकार का बड़ा फैसला, NPR के पहले चरण के काम पर लगाई रोक

विपक्ष का कहना था कि इस मामले में सर्वसम्मति तक पहुंचने के लिए समिति की बैठक को कम से एक कम एक दिन के लिए टाल दिया जाए. सत्तारूढ़ पाकिस्तान तहरीके इंसाफ के सांसद आमिर डोगर ने कहा कि मुस्लिम लीग-नवाज और पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के नेता झूठ बोल रहे हैं. उन्हें इस मामले में विश्वास में लिया गया था. अब वे बात बदल रहे हैं.

निर्वाचन को स्थगित करने के अपने प्रस्ताव के रद्द होने के बाद विपक्षी सदस्य समिति की बैठक से उठकर चले गए. पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी की सीनेटर शेरी रहमान ने बाद में कहा कि इमरान सरकार ने कश्मीर समिति के चेयरमैन के निर्वाचन को सर्वसम्मित से कराने की परंपरा को तोड़ दिया.

यह भी पढ़ें : दो ट्रकों के बीच भीषण टक्कर, गोरखपुर जा रहे 23 मजदूरों की हादसे में मौत, 35 से अधिक घायल

मुस्लिम लीग-नवाज के सीनेट के नेता मुशाहिदुल्ला खान ने कहा कि अफरीदी के पास कश्मीर कमेटी का चेयरमैन बनने लायक अनुभव नहीं है.