logo-image

Pakistan: सेना चीफ ने PTI समर्थकों को दी चेतावनी, इमरान खान ने ट्वीट कर सरकार पर लगाया ये आरोप

Pakistan : पाकिस्तान के हालात दिन ब दिन खराब होते रहे हैं. सुप्रीम कोर्ट से राहत मिलने के बाद पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान (Imran Khan) की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं.

Updated on: 18 May 2023, 05:40 PM

नई दिल्ली:

Pakistan : पाकिस्तान के हालात दिन ब दिन खराब होते रहे हैं. सुप्रीम कोर्ट से राहत मिलने के बाद पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान (Imran Khan) की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. सैन्य प्रतिष्ठानों पर 9 मई को किए गए हमलों को पाकिस्तान आर्मी चीफ (Pakistan army chief Asim Munir) ने पीटीआई के समर्थकों को खुली चेतावनी दी है, जबकि इमरान खान ने ट्वीट करके पाक सरकार बड़ा आरोप लगाया है.

पाकिस्तानी पुलिस ने लाहौर के जमान पार्क में स्थित इमरान खान के घर को चारों ओर से घेर लिया है. उनके आवास के आसपास के इलाकों को छावनी में बदल दिया गया है और वहां की सड़कों को ब्लॉक करके लोगों की आवाजाही बंद कर दी गई है. बताया जा रहा है कि पूरे इलाके की बिजली भी काट दी गई है. पुलिस का दावा है कि पीटीआई प्रमुख के आवास पर 40 आतंकवादी छिपे हुए हैं. 

पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने ट्वीट कर पाक सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि पुलिस ने निहत्थे प्रदर्शनकारियों पर गोलीबारी की थी, जिसमें कम से कम 25 लोगों की जान चली गई, जबकि सैकड़ों की संख्या में लोग बुरी तरह से जख्मी हो गए हैं. इस मामले की भी सरकार को जांच करनी चाहिए. उन्होंने कहा कि फ्रांस में प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर पेट्रोल बम फेंक दिए थे, इसके बावजूद वहां की पुलिस ने एक बार भी उन पर गोलियां नहीं चलाईं. उन्होंने आगे कहा कि पुलिस की कार्रवाई से अभी तक 600 से अधिक लोग घायल हो गए हैं, इस मामले की जांच के लिए निष्पक्ष जांच कमेटी अभीतक नहीं बनी है. 

यह भी पढे़ं : Modi Cabinet Reshuffle : मोदी सरकार के मंत्रिमंडल में एक और बड़ा बदलाव, किरेन रिजिजू के बाद एसपी बघेल की भी छुट्टी, कानून से स्वास्थ्य मंत्रालय भेजे गए

सियालकोट में गैरिसन के दौरे पर गए पाकिस्तानी सेना चीफ जनरल असीम मुनीर ने कहा कि जिस तरह से 9 मई को साजिश रच कर सैन्य प्रतिष्ठानों पर अटैक किए गए थे, अब उन्हें किसी हाल में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. उन्होंने कहा कि हमारे शहीदों और उनसे जुड़े स्मारकों पर हमला करना किसी को भी अधिकार नहीं है. वे सेना, कानून और सरकार के लिए गौरव और प्रेरणा के स्त्रोत हैं.