logo-image

Operation Dost: भूकंप के बीच तुर्की में लहराया तिरंगा, देखें Video

Operation Dost Video : तुर्की और सीरिया में विनाशकारी भूकंप ने तबाही मचा कर रखी है. चारों तरफ बर्बादी का मंजर दिख रहा है. जगह-जगह मलबे के नीचे लोग दबे पड़े हैं, जिन्हें निकालने की कोशिश चल रही है.

Updated on: 11 Feb 2023, 10:08 PM

नई दिल्ली:

Operation Dost Video : तुर्की और सीरिया में विनाशकारी भूकंप ने तबाही मचा कर रखी है. चारों तरफ बर्बादी का मंजर दिख रहा है. जगह-जगह मलबे के नीचे लोग दबे पड़े हैं, जिन्हें निकालने की कोशिश चल रही है. भूकंप से मरने वाले लोगों की संख्या भी 26 हजार के पार पहुंच गई है. इस बीच भारत की ओर से भी वहां लगातार मदद भेजी जा रही है. भारतीय सेना ने तुर्की में एक फील्ड हॉस्पिटल स्थापित किया है, जहां घायलों का उपचार किया जा रहा है. इंडियन आर्मी के जवानों ने शनिवार को इस हॉस्पिटल में तिरंगा फहराया, जिसे देखकर हर भारतीय को गर्व हो रहा है. (Operation Dost Video)

भारत ने तुर्की और सीरिया की मदद के लिए 'ऑपरेशन दोस्त' प्रारंभ किया है. ऑपरेशन दोस्त के तहत भारत के सैनिकों ने तुर्की के हेते प्रांत में स्थित एक स्कूल की बिल्लिंग में 60 पैरा फील्ड हॉस्पिटल स्थापित किया है. इस अस्पताल के अंदर एक-एक सर्जरी और इमरजेंसी वार्ड के साथ ही एक्स-रे लैब और मेडिकल स्टोर बनाया गया है. अस्पताल में तैनात सेकंड-इन-कमांड लेफ्टिनेंट कर्नल आदर्श का कहना है कि कल 350 और आज सुबह से 200 मरीज आए हैं, जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है. (Operation Dost Video)

यह भी पढ़ें : Dress Code Policy: यहां डॅाक्टर्स से लेकर नर्स तक नहीं पहन पाएंगे टी-शर्ट, सरकार ने ड्रेस कोड किया लागू

भारत की ओर से ऑपरेशन दोस्त के तहत तुर्की और सीरिया में लोगों की मदद की जा रही है. भारत के ऑपरेशन दोस्त अभियान की चारों ओर खूब प्रशंसा भी हो रही है. इसे लेकर एक वीडियो में सामने आया है. इस वीडियो में दिख रहा है कि तुर्की में भी भारत का आन-बान-शान तिरंगा लहरा रहा है. भारतीय सेना के जवान पूरी मेहनत से वहां के लोगों की मदद कर रहे हैं. (Operation Dost Video)