logo-image

North Korea ने फिर दागी बैलिस्टिक मिसाइल, अमेरिकी चेतावनी का असर नहीं

नॉर्थ कोरिया ने एक बार फिर से बैलिस्टिक मिसाइल का परीक्षण किया है. नॉर्थ कोरिया की ये मिसाइल छोटी दूरी की थी और जापान के एक्सक्लूसिव जोन के पास जाकर गिरी. साउथ कोरिया ने नॉर्थ कोरियन मिसाइल टेस्टिंग की जानकारी दी है, तो जापान ने भी नॉर्थ कोरिया के मिसाइल टेस्टिंग की जानकारी को सही बताया है. नॉर्थ कोरिया की ये मिसाइल टेस्टिंग अमेरिका के उस...

Updated on: 25 Sep 2022, 04:17 PM

highlights

  • नॉर्थ कोरिया ने किया बैलिस्टिक मिसाइल का परीक्षण
  • साउथ कोरिया की आर्मी ने दी टेस्टिंग की जानकारी
  • जापान के एक्सक्लूसिव जोन के पास गिरी मिसाइल

नई दिल्ली:

नॉर्थ कोरिया ने एक बार फिर से बैलिस्टिक मिसाइल का परीक्षण किया है. नॉर्थ कोरिया की ये मिसाइल छोटी दूरी की थी और जापान के एक्सक्लूसिव जोन के पास जाकर गिरी. साउथ कोरिया ने नॉर्थ कोरियन मिसाइल टेस्टिंग की जानकारी दी है, तो जापान ने भी नॉर्थ कोरिया के मिसाइल टेस्टिंग की जानकारी को सही बताया है. नॉर्थ कोरिया की ये मिसाइल टेस्टिंग अमेरिका के उस कदम के बाद हो रही है, जिसमें अमेरिका ने साउथ कोरिया में अपनी ताकत बढ़ाने का ऐलान किया था. इस बीच अमेरिकी युद्धपोत रोनाल्ड रीगन भी साउथ कोरियाई समंदर में पहुंच चुका है.

अमेरिकी एयरक्राफ्ट कैरियर की मौजूदगी में मिसाइल टेस्टिंग

साउथ कोरियाई सरकार ने बताया कि रविवार की सुबह ही नॉर्थ कोरिया ने ये हिमाकत की और पूर्वी सागर में अपना बैलिस्टिक मिसाइल लॉन्च किया. बता दें कि शनिवार को ही अमेरिकी एयरक्राफ्ट कैरियर यूएसएस रोनाल्ड रीगन साउथ कोरियन नेवी के साथ ज्वॉइंट ड्रिल के लिए साउथ कोरिया पहुंचा है. वहीं, कुछ समय बाद ही शीर्ष अमेरिकी लीडरशिप भी साउथ कोरिया का दौरा करने वाली है. ऐसे में साउथ कोरिया ने नॉर्थ कोरिया के इस कदम को उकसावे वाला करार दिया है.

बता दें कि बैलिस्टिक मिसाइलों की टेस्टिंग पर यूएन ने बैन लगाया हुआ है. नॉर्थ कोरिया की ये टेस्टिंग पूरे इलाके में तनाव को बढ़ाने वाली है.