logo-image

पशु चोरों ने किया पूरे गांव का सफाया, 41 लोगों की गोली मार कर हत्या

Cattle Thieves kills 41 vigilantes in Nigeria : अफ्रीका में सबसे ज्यादा आबादी वाला देश है नाइजीरिया. इस समय इस्लामी आतंकवाद से जूझ रहा है. देश में अव्यवस्था फैली हुई है. अलग-अलग सशस्त्र गुटों का राज है. पशु तस्करों का आतंक है.

Updated on: 04 Feb 2023, 09:30 PM

highlights

  • नाइजीरिया में पशु तस्करों का आतंक
  • निगरानी समिति के सदस्यों को मार डाला
  • क्लाशिनिकोव राइफल्स से की गई गोलीबारी

नई दिल्ली:

Cattle Thieves kills 41 vigilantes in Nigeria : अफ्रीका में सबसे ज्यादा आबादी वाला देश है नाइजीरिया. इस समय इस्लामी आतंकवाद से जूझ रहा है. देश में अव्यवस्था फैली हुई है. अलग-अलग सशस्त्र गुटों का राज है. पशु तस्करों का आतंक है. छोटी-छोटी बात पर हत्याएं आम हो गई हैं. इसी कड़ी में डराने वाली बात सामने आ रही है. नाइजीरिया के उत्तरी हिस्से में पशु तस्करों के गिरोह ने एक साथ 41 लोगों को मौत के घाट उतार दिया है. उनकी गोलीबारी में दो लोग घायल भी हो गए हैं.

क्लाशिनिकोव राइफल से गोलीबारी

पशु तस्करों ने एक गांव से काफी बड़ी संख्या में पशुओं की चोरी की थी. वो गांव वालों को धमका कर जानवर ले गए थे. जिसके बाद स्थानीय लोगों ने निगरानी समितियां बनाई थी. जिसमें युवाओं ने पहरा देने का निश्चय किया था. इस निगरानी समिति के सदस्यों ने जंगल में तलाशी अभियान शुरू की थी कि पशु तस्करों के गिरोह ने एंबुश लगा दिया. पशु तस्करों के एंबुश में ग्रामीण फंस गए और उन्हें घेर कर पशु तस्करों ने चारों तरफ से गोलियों की बौछार कर दी. ये अंधाधुंध गोलीबारी क्लाशिनिकोव राइफल जैसे आधुनिक हथियारों से की गई है.

ये भी पढ़ें : Pay With Onions: इस देश में प्याज बनी 'New Currency', लोग खरीद रहे सामान

गोलीबारी में सिर्फ दो लोग बचे

पशु तस्करों की गोलीबारी में 41 लोगों की तुरंत जान चली गई. इस गोलीबारी में सिर्फ दो युवाओं की जान बच पाई. वो लोग घायल हो गए. स्थानीय सुरक्षा अधिकारियों ने बताया है कि पशु तस्करों की तलाश में संयुक्त अभियान चलाया जा रहा है, जिसमें सेना भी शामिल है. सुरक्षा अधिकारियों का कहना है कि वो हर हाल में ऐसे दुर्दांत अपराधियों का सफाया करेंगे. इसके लिए संयुक्त टीमें छापेमारी कर रही हैं.