logo-image

Twitter पर भिड़े मस्क और ट्रंप, टेस्ला CEO ने पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति को कह दी ये बड़ी बात

डोनाल्ड ट्रंप-एलन मस्क विवाद तब शुरू हुआ जब ट्रंप ने दावा किया कि मस्क ने उन्हें बताया कि उन्होंने रिपब्लिकन पार्टी और डोनाल्ड ट्रंप को वोट दिया था, जिसे एलन मस्क ने एक ट्वीट में अस्वीकार कर दिया था.

Updated on: 12 Jul 2022, 06:39 PM

न्यूयॉर्क:

Musk-Trump Controversy :  टेस्ला के सीईओ एलन मस्क (Elon Musk) ने सुझाव दिया है कि पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) को रिपब्लिकन पार्टी (Republican Party) से 2024 अमेरिकी चुनाव लड़ने के बजाय रिटायरमेंट पर विचार करना चाहिए. एलन मस्क समाचार एजेंसी ब्रेइटबार्ट द्वारा साझा किए गए एक ट्वीट का जवाब दे रहे थे, जिसमें स्पेसएक्स और टेस्ला के सीईओ की आलोचना करने वाले डोनाल्ड ट्रंप का एक वीडियो साझा किया गया है. वीडियो में ट्रंप ने एलन मस्क को 'बुल... कलाकार' कहा और कहा कि वह गड़बड़झाला हैं क्योंकि वह ट्विटर खरीदना चाहता है. "एलन मस्क ट्विटर खरीदने नहीं जा रहा है.  आपने इसे पहले कहां सुना था? मेरी तरफ से... उसने खुद को मुश्किल में डाल लिया है. वीडियो में ट्रंप को यह कहते हुए सुना जा सकता है.

ये भी पढ़ें : यूपी में ओवैसी को झटका, AIMIM के कार्यकर्ता सामूहिक इस्तीफा देने को तैयार

डोनाल्ड ट्रंप-एलन मस्क विवाद तब शुरू हुआ जब ट्रंप ने दावा किया कि मस्क ने उन्हें बताया कि उन्होंने रिपब्लिकन पार्टी और डोनाल्ड ट्रंप को वोट दिया था, जिसे एलन मस्क ने एक ट्वीट में अस्वीकार कर दिया था.  प्लेटफॉर्म रंबल द्वारा साझा किए गए एक वीडियो में ट्रंप को दावा करते हुए सुना जाता है कि मस्क ने उन्हें वोट दिया था. "आप जानते हैं कि उन्होंने (एलन मस्क) दूसरे दिन क्या कहा था कि उन्होंने कभी रिपब्लिकन के लिए मतदान नहीं किया. आपको पता है कि उसने मुझसे कहा था कि उसने मुझे वोट दिया है. तो वह एक और बुल... कलाकार है,” ट्रंप ने  ये बातें अलास्का के एंकोरेज में रैली के दौरान ये बातें कही.

एलन मस्क ने वीडियो शेयर करने वाले एक ट्वीट का जवाब 'नॉट ट्रू' कहकर दिया. एलन मस्क ने एक अलग ट्वीट में ट्रंप की आलोचना का भी जवाब दिया. 
मस्क ने यह भी कहा कि ट्रंप का कार्यालय में होना 'चीन की दुकान में बैल' की स्थिति के समान है. उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति का कार्यकाल शुरू करने के लिए कानूनी रूप से अधिकतम उम्र होनी चाहिए. "हां, लेकिन यह बहुत ज्यादा ड्रामा है. क्या हम वास्तव में हर एक दिन चीन की दुकान एक बैल चाहते हैं ? मस्क ने कहा, साथ ही, मुझे लगता है कि राष्ट्रपति के कार्यकाल की शुरुआत के लिए कानूनन अधिकतम आयु 69 होनी चाहिए.” मस्क (Elon Musk) ने कहा, "मैं उस आदमी से नफरत नहीं करता, लेकिन ट्रंप (Donald Trump) के लिए अपनी टोपी लटकाकर सूर्यास्त में जाने का समय आ गया है. डेम्स को भी हमले को बंद कर देना चाहिए. ऐसा न करें कि ट्रंप के जीवित रहने का एकमात्र तरीका राष्ट्रपति पद हासिल करना है.