logo-image

Malaysia Plane crash: मलेशिया में प्लेन दुर्घटनाग्रस्त, 10 लोगों की मौत

मलेशिया में गुरुवार को एक बड़ा हादसा हो गया. यहां एक प्राइवेट प्लेन क्रैश कर गया. इस हादसे में 10 लोगों की मौत हो गई. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक ये हादसा प्लेन के लैंडिंग के दौरान हुआ. इस हादसे की जानकारी मलेशिया नागरिक उड्डयन प्राधिकरण ने दी है. जानक

Updated on: 18 Aug 2023, 07:24 AM

नई दिल्ली:

Malaysia Plane crash: मलेशिया में गुरुवार को एक बड़ा हादसा हो गया. यहां एक प्राइवेट प्लेन क्रैश कर गया. इस हादसे में 10 लोगों की मौत हो गई. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक ये हादसा प्लेन के लैंडिंग के दौरान हुआ. इस हादसे की जानकारी मलेशिया नागरिक उड्डयन प्राधिकरण ने दी है. जानकारी के अनुसार प्लेन में 2 क्रू मेंबर और 6 पैसेंजर बैठे हुए थे. इस हादसे में सड़क पर जा रहे दो लोगों की भी मृत्यु हुई है. ये दोनों बाइक और कार से जा रहे थे. हादसे हादसे का विडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडिया में देखा जा सकता है कि हादसा कितना भयानक था. मलेशिया के राजा सुल्तान अब्दुल्ला अहमद शाह ने घटनास्थल का दौरा किया है.

एयर ट्रैफिक कंट्रोल से टूटा सम्पर्क

मलेशिया पुलिस का कहना है कि विमान हादसे में कुल 10 लोगों की मौत हुई है जिसमें 8 मरने वाले विमान में बैठे थे वहीं, दो लोग ऐसे है जो विमान हादसे के दौरान इसकी चपेट में आ गई. इसमें एक कार ड्राइवर और एक बाइकर था. दरअसल, हादसे से कुछ देर पहले प्लेन का एयर ट्रैफिक कंट्रोलर से कनेक्शन टूट गया था. इसके बाद आपातकालीन लैंड करने लगा. इसी दौरान प्लेन एक बार और बाइक से टकरा गई. सिविल एविएशन अथॉरिटी के अनुसार प्राइवेट प्लेन हॉलिडे आईलैंड से राजधानी कुआलालम्पर के नजदीक अब्दुल अजीज शाह एयरपोर्ट के लिए जा रही थी. 

कंपनी की तरफ से प्रतिक्रिया नहीं

लोकल पुलिस प्रमुख का कहना है कि प्लेन के इमरजेंसी लैंडिंग के लिए क्लियरेंस दे दी गई थी. लेकिन पायलट की ओर से कोई सम्पर्क नहीं हो पा रहा था. वहीं एविएशन अथॉरिटी का कहना है कि पायलट से 2.47 बजे एयर ट्रैफिक कंट्रोल टावर से संपर्क किया गया था. 2.48 बजे पायलट को लैंड करने का परमिशन दे दी गई थी. इसके बाद कोई संपर्क नहीं हो पाया और 2.51 बजे प्लेन के क्रैश होनी की सूचना मिली. जानकारी के अनुसार प्लेन को जैट वैलट कंपनी ऑपरेट कर रही थी. कंपनी की ओर से इस हादसे पर कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है.