logo-image

हमास ने बरसाए रॉकेट तो इजरायल ने बोला हमला, गजा पट्टी पर किये ताबड़तोड़ हवाई हमले

हमास के आतंकियों ने इजरायल (Israel) पर रॉकेट हमले किए, तो जवाबी कार्रवाई में इजरायली एयरफोर्स (Israel Airforce) ने गजा पट्टी पर जमकर बम बरसाए. यही नहीं, इन हवाई हमलों में इस्लामी संगठन हमास के ऑपरेशनल कमांड की कमर सी टूट गई.

Updated on: 18 Jun 2022, 01:17 PM

highlights

  • गजा पट्टी पर इजरायली एयरफोर्स ने बोला धावा
  • हमास के आतंकी ठिकानों को बनाया निशाना
  • हमास के रॉकेट हमले के जवाब में इजरायल का पलटवार

नई दिल्ली:

हमास के आतंकियों ने इजरायल (Israel) पर रॉकेट हमले किए, तो जवाबी कार्रवाई में इजरायली एयरफोर्स (Israel Airforce) ने गजा पट्टी पर जमकर बम बरसाए. यही नहीं, इन हवाई हमलों में इस्लामी संगठन हमास के ऑपरेशनल कमांड की कमर सी टूट गई. इजरायली एयरफोर्स के जेट्स ने कई राउंड की उड़ान भर कर लगातार बम बरसाए. इस बात की जानकारी वैश्विक समाचार एजेंसी एएफपी ने इजरायली एयरफोर्स के हवाले से दी है. इजरायली एयरफोर्स (Israel Airforce) ने कहा कि रॉकेट हमले (Rocket Attack) के बाद हमास के ठिकानों पर बमबारी की गई.

फिलिस्तीनी जमीन में घुसकर बोला हमले

इजरायल एयरफोर्स ने अपने बयान में कहा कि हमास के सैन्य ठिकानों पर उसके जेट्स ने बमबारी की है. जो गजा पट्टी के अंदर से इजरायल पर किए गए रॉकेट हमले के जवाब में थी. हमले वाली जगह से हमास के आतंकी इजरायल को निशाना बनाने की कोशिश कर रहे थे, जिसे विफल करते हुए उन्हें ढेर कर दिया गया.

बता दें कि फिलिस्तीन की गजा पट्टी पर इस्लामी संगठन हमास का कब्जा है. वो अक्सर इजरायल को निशाना बनाते रहते हैं, जिसके जवाब में इजरायल भी उन्हें निशाना बनाता रहा है.