logo-image

Israel Hamas War: युद्धविराम को लग सकता है ग्रहण! हमास आतंकियों ​का दु:साहस, तीन इजरायलियों को मारी गोली

Israel Hamas War: इस पूरे मामले को लेकर तनाव ज्यादा देखने को मिल रहा है. पु‍लिस के अनुसार यह हमला स्थानीय समयानुसार सुबह प्रात: 7:40 पर हुआ. 

Updated on: 30 Nov 2023, 06:25 PM

नई दिल्ली:

Israel Hamas War: इजरायल पर दोबारा से आतंकी हमला किया गया है. इस हमले तीन लोगों की मौत हो गई. वहीं 6 लोग के  घायल होने की सूचना है. ऐसा बताया जा रहा है कि यरुशलम के प्रवेश द्वार के नजदीक हमास के आतंकियों ने इस घटना को अंजाम दिया है. मारे गए सभी लोग इजरायली हैं. दूसरी ओर जवाबी कार्रवाई में हमास के दो आतंकी भी मारे गए हैं. ऐसा कहा जा रहा है कि इस ताजा हमले में इजरायल और हमास के बीच अस्‍थायी संघर्षविराम में खलल आ सकती है. इस पूरे मामले को लेकर तनाव ज्यादा देखने को मिल रहा है. पु‍लिस के अनुसार यह हमला स्थानीय समयानुसार सुबह प्रात: 7:40 पर हुआ. 

ये भी पढ़ें: IAF की ताकत में होगा इजाफा, 97 अतिरिक्त तेजस और 150 प्रचंड हेलीकॉप्टरों की खरीद को मंजूरी 

ऐसा बताया जा रहा है कि हमास के आतंकियों ने राजधानी यरुशलम के प्रवेश द्वार पर एक गाड़ी से घुसे और बस स्टॉप पर मौजूद लोगों पर गोलियां बरसाना आरंभ कर दिया. पुलिस ने बताया कि ड्यूटी से जा रहे सैनिकों और हथियारबंद नागरिकों ने इस दौरान हमास आतंकियों पर जवाबी हमला किया. इस पलटवार में दोनों आतंकी मार गिराए गए. ऐसा बताया जा रहा है कि ये दोनों ही हमास आतंकी पूर्वी यरुशलम के निवासी थे. इनको आतंकी घटनाओं के मामले में पहले जेल भी भेजा जा चुका था.

इजरायल और हमास के बीच संघर्ष विराम बढ़ा

इससे पहले इजरायल और हमास के बीच अस्थायी युद्धविराम एक दिन के लिए बढ़ाया गया है. इस समयसीमा गुरुवार को खत्म हो रही थी. इजरायल और हमास के बीच युद्धविराम गुरुवार की सुबह सात बजे खत्म होने वाला था. मगर इसके कुछ मिनट पहले ही यह सूचना सामने आई कि युद्धविराम को एक दिन बढ़ाया गया है. कतर के विदेश मंत्रालय के अनुसार, युद्धविराम की शर्तें पहले वाली ही रहने वाली हैं. इसके तहत हमास 10 इजराइली बंधकों को हर रोज रिहा करेगा. बदले में इजराइल 30 फलस्तीनी कैदियों को रिहा करेगा.