logo-image

अमेरिकी ठिकानों को बनाएंगे टारगेट अगर.. ईरान ने दी अमेरिका को खुली धमकी

ईरान के इजरायल पर मिसाइल हमले के बाद दुनियाभर में तनाव बढ़ने लगा है. अमेरिका, ब्रिटेन और जर्मनी के साथ-साथ संयुक्त राष्ट्र संघ ने भी इस हमले की निंदा की है.

Updated on: 14 Apr 2024, 05:41 PM

नई दिल्ली :

ईरान के इजरायल पर मिसाइल हमले के बाद दुनियाभर में तनाव बढ़ने लगा है. अमेरिका, ब्रिटेन और जर्मनी के साथ-साथ संयुक्त राष्ट्र संघ ने भी इस हमले की निंदा की है. इसी बीच ईरान ने अमेरिका के बाइडेन प्रशासन को एक संदेश के जरिए खुली चेतावनी दी है और कहा है कि, अगर अमेरिका इजरायल और ईरान के बीच आएगा, तो अमेरिकी सेना पर हमला किया जाएगा. बता दें कि, ईरान पिछले सप्ताह इज़राइल द्वारा दमिश्क में किए गए हवाई हमले की जवाबी कार्रवाई कर सकता है, जिसे लेकर अमेरिका और इजरायल तैयारी कर रहे हैं.

एक अमेरिकी रक्षा अधिकारी ने एक मीडिया एजेंसी को बताया कि, अमेरिका अमेरिकी सुरक्षा बलों की सुरक्षा के लिए और क्षेत्रीय निरोध प्रयासों को मजबूत करने के लिए बल सुरक्षा बढ़ा रहा है. इसके लिए ज्यादा से ज्यादा एसेट्स वहां पहुंचाए जा रहे हैं. 

ईरान पर हमले में अमेरिका की कोई भागीदारी नहीं

हालांकि एक वरिष्ठ अमेरिकी अधिकारी ने बताया कि, ईरान पर हुए हवाई में अमेरिका की कोई भागीदारी नहीं थी. वहीं ईरानी संदेश यह है कि, अगर इजरायल पर ईरानी हमले के बाद इस मामले में अमेरिका शामिल होता है, तो क्षेत्र में अमेरिकी ठिकानों पर हमला किया जाएगा. 

इज़राइल की रक्षा करेगा अमेरिका

गौरतलब है कि, राष्ट्रपति बाइडेन और अन्य अमेरिकी अधिकारियों ने सार्वजनिक रूप से ये ऐलान किया है कि, अमेरिका इजरायल को ईरानी हमलों से बचाव में मदद करेगा. अमेरिकी अधिकारियों का कहना है कि, इज़राइल ईरानी हमलों के खिलाफ इज़राइल की रक्षा के लिए पूर्ण अमेरिकी समर्थन पर भरोसा कर सकता है, जिसकी तेहरान ने सार्वजनिक रूप से धमकी दी है.