logo-image

Imran Khan Net Worth: इमरान खान के पास कितनी है संपत्ति, जानें किन कीमती चीजों के हैं मालिक 

पाकिस्तान इस समय हिंसा की आग में जल रहा है. यहां पर पूर्व पीएम इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद समर्थक सड़कों पर उतर आए हैं. देश में नया बवाल खड़ा हो चुका है. सरकारी संपत्तियों को नुकसान पहुंचाया जा रहा है.

Updated on: 10 May 2023, 08:51 PM

highlights

  • इमरान खान की कुल संपत्ति करीब 1450 करोड़ रुपये से अधिक है
  • खान ने बड़ी रकम अलग-अलग कारोबार में लगाई है
  • क्रिकेट से उन्होंने आम जनता ​के दिलों में जगह बनाई

 

नई दिल्ली:

पाकिस्तान इस समय हिंसा की आग में जल रहा है. यहां पर पूर्व पीएम इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद समर्थक सड़कों पर उतर आए हैं. देश में नया बवाल खड़ा हो चुका है. सरकारी संपत्तियों को नुकसान पहुंचाया जा रहा है. देखा जाए तो इस समय पाकिस्तान गृहयुद्ध की आग में जल रहा है. पाकिस्तान की जांच एजेंसी नेशनल एकाउंटेबिलिटी ब्यूरो (नैब) ने इमरान की 14 दिन की न्यायिक हिरासत मांगी. इस पर कोर्ट ने उन्हें आठ दिन की रिमांड पर भेजा गया है. इमरान खान पहले क्रिकेट, इसके बाद राजनीति में भी खूब छाए. शुरुआत से ही वे अमीर राजनीतिज्ञ के रूप में गिने जाते हैं. उनका नाम पैसे वालों नेताओं में गिना जाता है. 

इमरान खान 410 करोड़ के हैं मालिक 

इमरान खान इस समय 70 साल के हो चुके हैं. वेबसाइट siasat.pk के अनुसार, देश के 22वें प्रधानमंत्री के तौर पर सियासी कमान संभाल चुके इमरान खान की कुल संपत्ति (Imran Khan Net Worth) 50 मिलियन डॉलर है. ये करीब 410 करोड़ रुपये है. इस आंकड़े को पाकिस्तानी करेंसी में देखें तो इमरान खान की कुल संपत्ति करीब 1450 करोड़ रुपये से अधिक है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इमरान खान ने बड़ी रकम अलग-अलग कारोबार में लगाई है. 

ये भी पढ़ें: Pakistan: तोशखाना मामले में इमरान खान को दोषी करार, NAB रिमांड पर भेजा

क्रिकेट, राजनीति और बिजनेस में बेशुमार संपत्ति 

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान राजनेता बनने से पहले पूर्व क्रिकेट कप्तान भी रहे हैं. क्रिकेट से उन्होंने आम जनता ​के दिलों में जगह बनाई. उन्होंने पहचान के साथ खूब दौलत भी कमाई. वहीं राजनीति में उतरने के बाद उन्होंने बिजनेस में हाथ आजमाया. उनके पास बनिगाला में एक बड़ा बंगला है. लाहौर के जमन पार्क सहित दूसरी जगहों पर घर भी हैं. हालांकि, इनमें  से कुछ उन्हें विरासत में मिली प्रॉपर्टी है. पूर्व पीएम के पास 600 एकड़ की कृषि और गैर-कृषि भूमि भी मौजूद है. वर्ष 2018 में जो दस्तावेज मिले. उसमें चार बकरे होने की सूचना है. वहीं लगभग 6 करोड़ से अधिक की रकम अलग-अगल खातों में जमा है. वहीं वे एक हेलिकॉप्टर के मालिक हैं.