logo-image

इमरान के चहेते फवाद चौधरी ने दी पाकिस्तान में गृह युद्ध की धमकी

फवाद चौधरी ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट विद्रोही सांसदों के भाग्य का फैसला करने में नाकाम रहा, जिसके कारण देश राजनीतिक उथलपुथल के दौर से गुजर रहा है.

Updated on: 18 Apr 2022, 09:54 AM

highlights

  • इमरान खान के नजदीकी फवाद चौधरी ने किया ट्वीट
  • सुप्रीम कोर्ट के फैसले से बढ़ी राजनीतिक उथल-पुथल
  • कुछ विधायक हुए थे बेकाबू, अवाम भी हो सकती बेकाबू

इस्लामाबाद :

पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ (PTI) के नेता एवं इमरान खान (Imran Khan) की सरकार में केंद्रीय मंत्री रहे फवाद चौधरी ने मौजूदा हालातों को देखते हुये देश के गृह युद्ध की ओर बढ़ने की आशंका जाहिर की है. द न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, फवाद चौधरी (Fawad Chaudhry) ने ट्वीट किया है, 'हम लोग गृहयुद्ध की ओर बढ़ रहे हैं. इमरान खान ने काफी नियंत्रण बरता है, लेकिन वह भी इस उग्र भीड़ को नहीं रोक पायेंगे. हम देखेंगे कि देश में गृहयुद्ध छिड़ गया है.' फवाद ने विपक्षी दलों के नेताओं को आयातित नेता कहा है और कहा कि वे देश नहीं छोड़ पायेंगे.

सुप्रीम कोर्ट को कठघरे में किया खड़ा
फवाद चौधरी ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट विद्रोही सांसदों के भाग्य का फैसला करने में नाकाम रहा, जिसके कारण देश राजनीतिक उथलपुथल के दौर से गुजर रहा है. फवाद पंजाब एसेंबली में शनिवार को हुये भारी हंगामे के परिप्रेक्ष्य में यह टिप्पणी कर रहे थे. पंजाब असेंबली में पीटीआई और पीएमएल-एन के विधायकों ने डिप्टी स्पीकर पर हमला कर दिया था. उन पर लोटा खींच कर मारा गया था, उनके बाल खींचे गये और विधायकों ने उन्हें तमाचे भी जड़े, जिसके बाद सदन में पुलिस घुस आयी.

यह भी पढ़ेंः पाकिस्तान ने भारत को दिए दो और माह, अफगानिस्तान को मिल सकेगी मदद

पीटीआई के एक और नेता भी दोहराई यही बात
पीटीआई के एक अन्य नेता फारुख ने भी फवाद चौधरी की बात को दोहराया और कहा कि अगर अनुच्छेद 63-ए की सही व्याख्या की जाती तो पंजाब एसेंबली में यह नौबत नहीं आती. पीटीआई के नेता जुल्फी बुखारी ने कहा कि ये कुछ विधायक थे. सोचिये कि अगर पूरी अवाम अनियंत्रित हो जाये और मामला अपने हाथ में ले ले तो क्या होगा. इसका एकमात्र उपाय चुनाव है. लोगों को उनकी तकदीर का निर्णय खुद करने दिया जाये और चुनाव कराये जायें.