logo-image

Imran Khan की मेडिकल रिपोर्ट में दावा, कोकीन और शराब जैसे नशीने पदार्थों का करते हैं सेवन

पाकिस्तान सरकार ने उनकी मेडिकल रिपोर्ट जारी है. इस रिपोर्ट में सेहत को लेकर कई चौंकाने वाले तथ्य सामने रखे हैं

Updated on: 26 May 2023, 11:38 PM

इस्लामाबाद.:

पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान (Imran Khan) की मुसीबतें दिन पर दिन बढ़ती जा रही हैं. पाकिस्तान सरकार ने शुक्रवार को उनकी मेडिकल रिपोर्ट जारी की है. इस रिपोर्ट में सेहत को लेकर कई चौंकाने वाले खुलासे किए गए हैं. इस रिपोर्ट में उनकी दिमागी हालात पर सवाल उठाए गए. यहीं नहीं बीते साल एक रैली के दौरान उन्हें गोली लग गई थी. इस दौरान पैर फ्रैक्चर को एक ढोंग बताया गया है. इस मेडिकल रिपोर्ट को पाकिस्तान के स्वास्थ्य मंत्री अब्दुल कादिर ने प्रेसवार्ता के जरिए लोगों के सामने रखी है. कादिर ने बताया ​कि नौ मई को गिरफ्तारी के बाद उनका यूरिन सैंपल लिया गया था. इस जांच के बाद ये तथ्य सामने आए हैं कि इमरान कोकीन और शराब जैसे नशीले पदार्थ का सेवन किया करते थे. 

कादिर ने जनता को संबोधित करते हुए कहा, ये आपके पीएम हैं, जिनके बारे में वरिष्ठ डॉक्टरों का पांच सदस्यीय पैनल कह रहा है कि उनका मानसिक सुंतलन सही नहीं है. उन्होंने कहा कि यह दस्तावेज सामने लाए जाएंगे. मेडिकल रिपोर्ट में यह कहा गया है कि हमने इमरान खान से काफी देर तक बातचीत की. उनकी हरकतें किसी स्वस्थ्य शख्स की तरह नहीं थीं.’

गौरतलब है कि इमरान खान लगातार शहबाज शरीफ को लेकर बयानबाजी करते रहे हैं. उनका कहना है कि वर्तमान सरकार पूरी तरह से भ्रष्ट है. वह लोगों की समस्याएं दूर करने में विफल रही है. इन बयानों को लेकर वर्तमान सरकार इमरान खान पर शिकंजा कस रही है. नौ मई को इमरान खान को गिरफ्तार कर लिया गया था. बाद में उन्हें रिहा भी कर दिया गया. मगर इसके बाद से पूरे देश में दंगे भड़क उठे थे.