logo-image

Lufthansa flight: उड़ते विमान में भिड़ गए पति-पत्नी, दिल्ली में करानी पड़ी बैंकॉक जा रही फ्लाइट की लैंडिंग

Lufthansa flight: बैंककॉक जा रही लुफ्थांसा की एक फ्लाइट को तब दिल्ली एयरपोर्ट पर उतारना पड़ा जब विमान में सफर कर रहे पति-पत्नी आपस में भिड़ गए.

Updated on: 29 Nov 2023, 12:54 PM

New Delhi:

Lufthansa Flight: पति-पत्नी के बीच अक्सर लड़ाई झगड़े की तमाम खबरें आपने पढ़ी होंगी, लेकिन उड़ते विमान में पति और पत्नी आपस में भिड़ जाएं ऐसी खबर शायद आपने पहले कभी नहीं पढ़ी होगी. लेकिन लुफ्थांसा एयर के एक उड़ते विमान में लड़ाई का ऐसा ही मामला सामने आया है. जिसके बाद बैंकॉक जा रही फ्लाइट को दिल्ली में ही उतारना पड़ा. मामला, जर्मनी के म्यूनिख से बैंकॉक जा रही लुफ्थांसा एयर के एक विमान का है.

ये भी पढ़ें: Uttarkashi Tunnel Rescue: सुरंग में फंसे बेटे का इंतजार कर रहे पिता ने रेस्क्यू से चंद मिनट पहले छोड़ी दुनिया, ऐसा था अंदर का नजारा

जर्मनी से थाईलैंड के लिए उड़ान भर रहा था विमान

बताया जा रहा है कि लुफ्थांसा एयर का एक विमान म्यूनिख से बैंकॉक के लिए उड़ान भर रहा था. इस विमान में एक दंपति भी सफर कर रहा था, लेकिन विमान के बीच हवा में उड़ान के दौरान पति-पत्नी में किसी वजह से लड़ाई हो गई. दोनों के बीच कलह इस कदर बढ़ गई कि विमान के पायलट को इसे दिल्ली की ओर मोड़ना पड़ा. पायलट ने विमान को दिल्ली एयरपोर्ट पर उतारने की एटीसी से अनुमति मांगी. जब एटीसी ने विमान को दिल्ली में उतारने की वजह पूछी तो उन्होंने विमान को तुरंत लैंड करने की इजाजत दे दी.

ये भी पढ़ें: PM Kisan Yojana: 16वीं किस्त को लेकर बनने लगी लाभार्थियों की लिस्ट, जानें कब होगी आपके खाते में ट्रांसफर

पाकिस्तान में मांगी थी विमान को उतारने की अनुमति

दिल्ली एयरपोर्ट की विमानन सुरक्षा ने न्यूज एजेंसी एएनआई को बताया कि, "पति-पत्नी के बीच लड़ाई का कारण अभी तक पता नहीं चला है, लेकिन पति-पत्नी के बीच लड़ाई के चलते फ्लाइट को डायवर्ट करना पड़ा." लुफ्थांसा के इस विमान ने पहले पाकिस्तान के निकटवर्ती एयरपोर्ट पर लैंडिंग की इजाजत मांगी थी, लेकिन अज्ञात कारणों के चलते इस अनुरोध को पूरा नहीं किया गया. उसके बाद पायलट ने विमान को दिल्ली की ओर मोड़ दिया.

ये भी पढ़ें: Weather update today: दिल्ली समेत इन राज्यों में बारिश के आसार, हिमाचल में बर्फबारी, IMD ने जारी किया अलर्ट

पुरुष यात्री को सुरक्षाकर्मियों के हवाले किया

लुफ्थांसा एयर ने एक बयान में बताया कि इजाजत मिलने के बाद विमान ने दिल्ली एयरपोर्ट पर सुरक्षित लैंडिंग की. विमान की लैंडिंग के बाद पुरुष यात्री को नीचे उतार दिया गया और एयरपोर्ट के सुरक्षाकर्मियों के हवाले कर दिया.