logo-image

France: पेरिस के अपार्टमेंट बिल्डिंग में विस्फोट के बाद लगी आग, तीन लोगों की मौत

Paris Building Fire: पेरिस की एक इमारत में रविवार को लगी आग में जलकर तीन लोगों की मौत हो गई. आग लगने के कारणों का अभी तक पता नहीं चला है.

Updated on: 08 Apr 2024, 03:18 PM

नई दिल्ली:

Paris Building Fire: फ्रांस की राजधानी पेरिस में रविवार देर शामि आठ मंजिला एक इमारत में विस्फोट के बाद आग लग गई. जिसकी चपेट में आने से तीन लोगों की मौत हो गई. फ्रांसीसी दैनिक समाचार पत्र ले पेरिसियन की रिपोर्ट के मुताबिक, इमारत में विस्फोट होने की वजह का अभी तक पता नहीं चला है. इस इमारत में विस्फोट के बाद आग लगी वह इमारत पेरिस के 11वें एरोनडिसेमेंट में स्थित है. जानकारी के मुताबिक, रुए डे चारोन की एक इमारत की 7वीं मंजिल पर आग लगने से पहले एक विस्फोट सुना गया था, जिसकी वजह का पता नहीं चला है.

ये भी पढ़ें: Delhi Excise Policy: अब AAP MLA दुर्गेश पाठक को ED का समन, पूछताछ को बुलाया

11वें एरॉनडिसमेंट के डिप्टी मेयर ल्यूक लेबन ने ले पेरिसियन को बताया कि, पड़ोसियों को यह समझ नहीं आ रहा है कि इस विस्फोट का कारण क्या हो सकता है, क्योंकि इमारत में कोई गैस नहीं है. इमारत के निवासियों के इनकार के बाद भी अधिकारियों ने गैस के निशान से इनकार नहीं किया है. सरकारी अभियोजन के मुताबिक, घटना की जांच की जा रही है.

ये भी पढ़ें: 'गरीब का कल्याण हमारी सरकार की सबसे बड़ी प्राथमिकता', बस्तर में बोले PM मोदी

आसपास की इमारतें भी कराई गई खाली

विस्फोट के बाद आसपास की इमारतों में रहने वालों को भी बाहर निकाला गया. आग पर काबू पाने के बाद उन्हें वापस जाने दिया. बताया जा रहा है कि बीते कुछ सालों में इस तरह की ये तीसरी घटना है जब राजधानी में किसी ढांचे के अंदर विस्फोट हुआ है और इसमें कई लोग मारे गए हैं. ले पेरिसियन के मुताबिक, 12 जनवरी 2019 को रुए डे ट्रेविस में एक विस्फोट हुआ, जिसमें चार लोगों की मौत हो गई. वहीं, पिछले साल 21 जून 2023 को 277 रुए सेंट-जैक्स को उड़ा दिया गया था, जिसमें तीन लोग मारे गए थे.