logo-image

ब्रिटेन में इस वजह से हवाई सफर ठप, विमान न उतर रहे न उड़ान भर पा रहे, यात्री परेशान

नेशनल एयर ट्रैफिक कंट्रोल नैट्स के अनुसार, हम तकनीकी समस्या से जूझ रहे हैं. सुरक्षा के लिहाज से हमने ट्रैफिक फ्लो पर पाबंदी लगा रखी है.

Updated on: 28 Aug 2023, 08:40 PM

नई दिल्ली:

टेक्निकल फॉल्ट के कारण पूरे ब्रिटेन में हवाई सफर चरमरा गया है. इस कारण न विमान उतर रहे हैं और न ही उड़ान भर पा रहे हैं. एयरलाइन के अनुसार, बड़े पैमाने पर नेटवर्क फेल हो गया है. ब्रिटिश हवाई अड्डों के बाहर मौजूद यात्रियों का कहना है कि एयर ट्रैफिक कंट्रोल नेटवर्क डाउन है. उनकी फ्लाइट अब देरी से उड़ान भरने वाली हैं. नेशनल एयर ट्रैफिक कंट्रोल नैट्स के अनुसार, हम तकनीकी समस्या से जूझ रहे हैं. सुरक्षा के लिहाज से हमने ट्रैफिक फ्लो पर पाबंदी लगा रखी है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इंजीनियर्स परेशानी को दूर करने  की कोशिश में है.  बताया जा रहा है कि यहां पर ट्रैफिक सिस्टम बड़े पैमाने पर फेल हो चुका है. ऐसे में उत्तर दक्षिण और अंत​रराष्ट्रीय उड़ानों में देरी होने की संभावना है.  

ये भी पढ़ें: चांद के बाद अब सूरज पर होगा भारत का तिरंगा, लाइव देखना चाहते हैं Aditya-L1 की लॉन्चिंग? इस तरीके से करें रजिस्ट्रेशन

एयरलाइन के एक बयान के अनुसार, हमें हवाई यातायात नियंत्रण समस्या के बारे में सलाह दी गई है जो वर्तमान में यूनाइटेड किंगडम के हवाई क्षेत्र में या बाहर उड़ान भरने के कारण सभी उड़ानों को प्रभावित कर रही है. उन्होंने कहा कि सभी तरह की तकनीकी समस्या के निवारण का प्रयास हो रहा है.

इस तरह की समस्या से निपटने के लिए यात्रियों को सूचना दी जा रही है ता​कि वे परेशान न हों. उन्हें स्क्रीन पर अपडेट दिया जा रहा है. कंपनी का कहना है ​कि यदि आप उड़ान भरने का इंतजार कर रहे हैं तो आप सूचनाओं का अपडेट जरूर देख लें.