logo-image

Beijing hospital: चीन के अस्पताल में भयानक आग, 21 लोगों की मौत, 71 मरीजों को सुरक्षित निकाला

चीन (China) के एक अस्पताल भीषण आग लगने दो अलग-अलग खबरें हैं. दोनों घटनाओं में 32 लोगों की मौत हो गई. यह मौतें आग में झुलसने की वजह से हुईं.

Updated on: 18 Apr 2023, 11:49 PM

नई दिल्ली:

चीन (China) के एक अस्पताल भीषण आग लगने की दो अलग-अलग खबरें हैं. दोनों घटनाओं में 32 लोगों की मौत हो गई. यह मौतें आग में झुलसने की वजह से हुईं. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, मंगलवार को अधिकारिक रूप से यह जानकारी दी गईं कि बीजिंग के फेंगताई जिले में एक अस्पताल  के दाखिला भवन में स्थानीय समयानुसार दोपहर 12 बजकर 57 मिनट आग लग गई. यहां पर 21 लोगों की मौत हो गई. यह आग दोपहर को एक बजकर 33 मिनट पर बुझाई गई. दोपहर के तीन बजे तक बचाव अभियान खत्म हो सका. 

अस्पताल से कुल 71 मरीजों को बचा लिया गया है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, वर्तमान में आग लगने के कारणों की जांच जारी है. चीन के पूर्वी झेजियांग प्रांत में जिनहुआ शहर के वुई काउंटी में सोमवार को एक फैक्टरी में आग लगने की एक अन्य घटना में 11 लोगों की आग में झुलसकर मौत हो गई.  यह आग सोमवार को दोपहर दो बजकर चार मिनट पर लगी थी. इसके घटना की सूचना मिलने पर आपता स्थिति में घटनास्थल पर दमकलकर्मियों को पर भेजा गया.

जान बचाने के लिए लोगों ने खिड़कियों ये लगाई छलांग

चीनी सोशल मीडिया में आग की घटना को लेकर काफी चर्चा है. एक यूजर के अनुसार, यह काफी दुखद है. मैं यह   दुर्घटना अपनी खिड़की की छत से देख सकता हूं. यूजर ने बताया कि लोग अपनी जान बचाने के लिए खिड़की से नीचे खूद रहे थे. चीन में इस तरह आग लगने की खबर बहुत कम देखने को मिलती है. आग लगने के कारणों की जांच हो रही है.