logo-image

दुनियाभर में नजर आ रही प्राण प्रतिष्ठा की धूम, कैलिफोर्निया में जबरदस्त कार रैली

इस कार रैली को छह स्वयंसेवी हिंदुओं ने आयोजित किया है, जिसे राम मंदिर के जश्न के तौर पर आयोजित किया गया था. मिली जानकारी के मुताबिक, अमेरिका में इस तरह की ये पहली रैली थी.

Updated on: 21 Jan 2024, 10:03 PM

नई दिल्ली :

धर्म नगरी अयोध्या में कल यानि 22 जनवरी को होने जा रही रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर न सिर्फ देश, बल्कि दुनियाभर में उत्साह साफ नजर आ रहा है. खबर है कि अमेरिका में भी इस खास दिन को लेकर जश्न का माहौल है, जिससे जुड़ा एक शानदार वीडियो भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. दरअसल ये वीडियो कैलिफोर्निया से आया है, जहां सनीवेल से गोल्डन गेट तक भगवा बैनर के साथ एक कार रैली का आयोजन किया, जिसमें 1,100 से अधिक लोगों ने हिस्सा लिया.

गौरतलब है कि, इस कार रैली को छह स्वयंसेवी हिंदुओं ने आयोजित किया है, जिसे राम मंदिर के जश्न के तौर पर आयोजित किया गया था. मिली जानकारी के मुताबिक, अमेरिका में इस तरह की ये पहली रैली थी, जिसमें काफी उत्साह और जोश के साथ भक्तों ने इस रैली में भाग लिया. 

एकजुटता की भावना को दर्शाया...

न सिर्फ ये बल्कि, जह इस रैली को अमेरिकियों ने देखा और जब उन्हें 500 वर्षों के बाद अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के बारे में बताया गया, तो वह भी हैरान रह गए. इस रैली से भारतीयों ने बाहरी देश को समुदाय के भीतर एकजुटता की भावना और गहरे सांस्कृतिक संबंधों को भी दर्शाया है. बता दें कि, इस कार रैली के बाद एक टेस्ला कार लाइट शो भी आयोजन किया गया, जिसमें करीब-करीब 100 मील लंबी रैली का आयोजन हुआ.