logo-image

Indonesia में क्रैश हुए विमान का मिला Black Box, मिली यात्रियों से जुड़ी जानकारी

इंडोनेशिया में शनिवार को दुर्घटनाग्रस्त हुए बोइंग 737-500 विमान के ब्लैक बॉक्स की जानकारी मिल गयी है. विमान क्रैश होने के बाद प्लेन का मलबा जावा समुद्र में 23 मीटर की गहराई में मिला है.

Updated on: 12 Jan 2021, 06:10 PM

जकार्ता :

इंडोनेशिया में शनिवार को दुर्घटनाग्रस्त हुए बोइंग 737-500 विमान के ब्लैक बॉक्स की जानकारी मिल गयी है. विमान क्रैश होने के बाद प्लेन का मलबा जावा समुद्र में 23 मीटर की गहराई में मिला है. इंडोनेशिया  का यह विमान राजधानी जकार्ता से उड़ान भरने के तुरंत बाद समुद्र में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था. इंडोनेशियाई अधिकारियों ने विमान का ब्लैक बॉक्स को लोकेट कर लिया है. इसके साथ ही विमान के कुछ हिस्से का मलबा, मृतकों के मानव अंग और यात्रियों से जुड़ी चीजें मिली हैं.


इंडोनेशिया (Indonesia) में स्रिविजया हवाई यात्री विमान शनिवार को ​​स्थानीय समय के अनुसार दोपहर दो बजकर 36 मिनट पर जकार्ता हवाई अड्डे से रवाना हुआ था.  इस विमान में कुल 62 यात्री यात्रा कर रहे थे. उड़ान भरने के चार मिनट बाद ही बोइंग 737-500 विमान से संपर्क टूट गया और वो रडार से गायब हो गया.

इस विमान कके ब्लैक बॉक्स मिल गया है. बता दें कि 'ब्लैक बॉक्स' फ्लाइट में लगा एक ऐसा यंत्र होता है, जो उड़ान के दौरान विमान से जुड़ी सभी तरह की गतिविधियों को रिकॉर्ड करता है. इसे विमान के पिछले हिस्से में रखा जाता है. यह विमान हादसा साल 2018 के बाद इंडोनेशिया (Indonesia) का सबसे बड़ा हवाई हादसा है.