logo-image

पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति मुशर्रफ बने टीवी चैनल के विश्लेषक, हर रविवार 'बोल टीवी' पर आएंगे नजर

पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज़ मुशर्रफ हर रविवार रात 8 बजे पाकिस्तान के टीवी चैनल पर बतौर एक्सपर्ट नज़र आ रहे हैं।

Updated on: 01 Mar 2017, 10:09 PM

पाकिस्तान:

पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज़ मुशर्रफ हर रविवार रात 8 बजे पाकिस्तान के टीवी चैनल पर नज़र आ रहे हैं। पूर्व आर्मी चीफ मुशर्रफ पाकिस्तान के एक शो में बतौर होस्ट नज़र आ रहे हैं। इस शो का नाम है 'राष्ट्रपति परवेज़ मुशर्रफ के साथ सबसे पहले पाकिस्तान'।

यह साप्ताहिक शो पाकिस्तान के टीवी चैनल बोल टीवी पर प्रसारित किया जा रहा है। बीते रविवार इस शो का पहला एपिसोड पेश किया गया। हालांकि उम्मीद के मुताबिक इस शो की टीआरपी नहीं रही बावजूद इसके परवेज़ मुशर्रफ का यह शो पाकिस्तान में चर्चा का विषय है।

हालांकि पूर्व राष्ट्रपति शो को पाकिस्तान के बाहर दुबई से ही शूट कर रहे हैं। शो में एक्सपर्ट की भूमिका में परवेज मुशर्रफ नज़र आ रहे हैं जबकि इस पाकिस्तानी टीवी चैनल का होस्ट कराची से ही शो को एंकर कर रहा है।

'दिल्ली वाली गर्लफ्रेंड' गाने पर थिरकते दिखे परवेज मुशर्रफ, वीडियो वायरल

गौरतलब है कि परवेज़ मुशर्रफ पर पाकिस्तान की एंटी टेरेरिज्म कोर्ट में मुकदमा चल रहा है। यह मुकदमा 2007 में उनके द्वारा पाकिस्तान में एमरजेंसी लगाए जाने के खिलाफ चल रहा है। कोर्ट की सज़ा से बचने के लिए मुशर्रफ इलाज का हवाला देकर देश छोड़ कर चले गए थे। तब से वो बाहर दुबई में रह रहे है।

हालांकि 13 जनवरी को मुशर्रफ के बचाव में वकील ने एटीसी में देश लौटने और कोर्ट में पेश होने के लिए 'फुलप्रुफ सिक्योरिटी' देने की मांग की थी। याचिका में कहा गया है जब तक यह सुरक्षा संबंधी मेज़र पूरे नहीं हो जाते तब तक मुशर्रफ कोर्ट में पेश होने में असमर्थ है। इससे पहले एटीसी ने इस मामले में मुशर्रफ के खिलाफ एरेस्ट वारंट भी जारी किया था।

वैसे, पाकिस्तान से दूर दुबई में रह रहे परवेज़ मुशर्रफ भले ही वतन लौटने के लिए बेताब हैं और बीमारी के चलते वो देश में नहीं लौट पा रहे हैं लेकिन बीच-बीच में वो टीवी या इंटरनेट के ज़रिए ज़रुर लोगों को दिखाई दे ही जाते हैं। 

कुछ दिनों पहले ही पाकिस्तान के वरिष्ठ पत्रकार हामिद मीर ने पूर्व पाकिस्तानी राष्ट्रपति और सेना प्रमुख परवेज मुशर्रफ का एक वीडियो ट्विटर पर शेयर किया था जिसमें पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति भांगड़ा करते नज़र आ रहे थे। 

कारोबार से जुड़ी ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें