LoC पर सीजफायर उल्लंघन: पाकिस्तान ने भारतीय डिप्टी हाई कमिश्नर जेपी सिंह को किया तलब

पाकिस्तान जो दावा कर रहा है, उससे इतर भारत में शनिवार को गोलीबारी में दो नागरिकों की मौत हो गई है। पाकिस्तानी सेना एलओसी से सटे पुंछ जिले के चक्का दा बाग और खरी करमारा में गोलीबारी कर रही थी।

  |   Updated On : July 08, 2017 04:31 PM
एलओसी पर सीजफायर उल्लंघन (प्रतीकात्मक तस्वीर)

एलओसी पर सीजफायर उल्लंघन (प्रतीकात्मक तस्वीर)

नई दिल्ली:  

पाकिस्तान ने शनिवार को नियंत्रण रेखा (LoC) पर कथित सीजफायर उल्लंघन और इसमें 2 नागरिकों की मौत भारत के डिप्टी हाई कमिश्नर जेपी सिंह को इस्लामाबाद में तलब किया। पाकिस्तान का आरोप है कि हमले में उसके दो नागरिकों की मौत हो गई जबकि तीन अन्य घायल भी हुए।

रिपोर्ट्स के अनुसार डायरेक्टर जनरल मोहम्मद फैसल (साउथ एशिया और सार्क डेस्क) ने जेपी सिंह को तलब किया और शनिवार को कथित तौर पर चिरिकोट और सतवाल सेक्टर में हुए सीजफायर की निंदा की।

भारतीय उप-उच्चायुक्त से कहा गया कि 'जानबूझकर' नागरिकों को निशाना बनाना निंदा के लायक है और यह अंतर्राष्ट्रीय मानवाधिकार और कानूनों के भी खिलाफ है। भारतीय पक्ष से 2003 के सीजफायर समझौते का सम्मान करने, मामले की जांच और नियंत्रण रेखा पर शांति रखने की बात कही गई।

बता दें कि पाकिस्तान जो दावा कर रहा है, उससे इतर भारत में शनिवार को गोलीबारी में दो नागरिकों की मौत हो गई है। पाकिस्तानी सेना नियंत्रण रेखा (एलओसी) से सटे पुंछ जिले के चक्का दा बाग और खरी करमारा में गोलीबारी कर रही थी।

मारे गए मोहम्मद शौकत सेना में काम करते थे और वह छुट्टी पर थे। पाकिस्तान की तरफ से की गई गोलीबारी में उनके घर पर गोला गिरा, जिसकी वजह से वह और उनकी पत्नी मारे गए। सेना ने उनकी मौत पर शोक जताते हुए इस घटना की निंदा की है।

यह भी पढ़ें: बचपन में कैटरीना कैफ फिल्में देखने के साथ ये भी करती थीं

First Published: Saturday, July 08, 2017 04:23 PM

RELATED TAG: Pakistan, Jp Singh, Deputy High Commissioner, Loc,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो