पाकिस्तान निर्वाचन आयोग इमरान, शाहबाज के खिलाफ कर सकता है कार्रवाई

पाकिस्तान निर्वाचन आयोग ने बुधवार को 11वें आम चुनाव में पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के अध्यक्ष इमरान खान और पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के अध्यक्ष शाहबाज शरीफ के वोट डालने के बाद मीडिया को संबोधित करने पर संज्ञान लिया है। पाकिस्तान निर्वाचन आयोग ने बुधवार को 11वें आम चुनाव में पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के अध्यक्ष इमरान खान और पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के अध्यक्ष शाहबाज शरीफ के वोट डालने के बाद मीडिया को संबोधित करने पर संज्ञान लिया है।

  |   Updated On : July 25, 2018 04:23 PM
पीटीआई नेता इमरान खान (फोटो - ट्विटर)

पीटीआई नेता इमरान खान (फोटो - ट्विटर)

इस्लामाबाद:  

पाकिस्तान निर्वाचन आयोग ने बुधवार को 11वें आम चुनाव में पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के अध्यक्ष इमरान खान और पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के अध्यक्ष शाहबाज शरीफ के वोट डालने के बाद मीडिया को संबोधित करने पर संज्ञान लिया है। आयोग ने इस आचरण को 'आचार संहिता का उल्लंघन' बताया है।

निर्वाचन आयोग के प्रवक्ता नदीम कासिम ने कहा कि मतदान करने के बाद भाषण देने वाले और ऑन कैमरा मतदान करने वाले नेताओं के खिलाफ कार्रवाई की जा सकती है।

कासिम ने कहा कि हो सकता है कि उनका वोट खारिज नहीं किया जा सकता लेकिन निर्वाचन आयोग के कानून के तहत उन्हें इसके परिणाम भुगतने पड़ सकते हैं।

निर्वाचन आयोग ने टीवी चैनलों को भी उम्मीदवारों के मीडिया संबोधन का सीधा प्रसारण नहीं करने के निर्देश दिए हैं। निर्वाचन आयोग ने पीएमएल-एन नेता और पूर्व विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ के सियालकोट में वोट डालने के बाद प्रेस वार्ता पर संज्ञान लिया है।

इससे एक दिन पहले पाकिस्तान इलेक्ट्रॉनिक मीडिया नियामक प्राधिकरण ने कई समाचार चैनलों द्वारा उनके चुनाव के सीधे प्रसारण के लिए उम्मीदवारों को आमंत्रित करने हेतु कारण बताओ नोटिस जारी किया था।

चैनल के प्रतिनिधियों को लिखित जवाब देने और साथ ही निजी सुनवाई के लिए 31 जुलाई तक पेश होने के लिए कहा गया है।

First Published: Wednesday, July 25, 2018 04:00 PM

RELATED TAG: Pakistan Elections 2018, Pakistan General Election,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो