logo-image

चीन ने दिन में देखा सपना, कहा- युद्ध हुआ तो हमारी सेना 10 घंटे में दिल्‍ली पर धावा बोल सकती है

चीन के सरकारी मीडिया ने दावा किया है कि यदि भारत से युद्ध शुरू हो जाए तो उनकी सेना मात्र 48 घंटों के भीतर नई दिल्‍ली पर धावा बोल सकती है।

Updated on: 18 Jan 2017, 07:16 PM

highlights

  • चीनी मीडिया का दावा, उनकी सेना मात्र 48 घंटों के भीतर दिल्‍ली पर धावा बोल सकती है
  • मसूद अजहर, एनएसजी सदस्यता, वियतनाम के मसले पर भारत-चीन के बीच तनाव बढ़ा है

नई दिल्ली:

चीन ने एक बार फिर दिन में सपना देखा है और भारत को धमकी दी है। चीन के सरकारी मीडिया ने दावा किया है कि यदि भारत से युद्ध शुरू हो जाए तो उनकी सेना मात्र 48 घंटों के भीतर नई दिल्‍ली पर धावा बोल सकती है। उसने कहा है कि चीनी सैनिकों को भेजने में यदि पैराशूट की मदद ली गई तो केवल 10 घंटे में ही वे दिल्‍ली में पहुंच जाएंगे।

आतंकी मसूद अजहर, एनएसजी सदस्यता, वियतनाम के मसले पर चीन और भारत के बीच तनाव बढ़ा है। इस बीच चीनी मीडिया ने भारत को धमकी दी है। यह पहली बार नहीं है जब चीनी मीडिया बौखला कर बयानबाजी की है।

पिछले दिनों मसूद अजहर को संयुक्‍त राष्‍ट्र की आतंकियों की सूची में डालने और प्रतिबंध लगाने की भारत के प्रयास को चीन ने नाकाम कर दिया। जिसके बाद भारत ने चीन की आलोचना की है। भारत का कहना है कि पाकिस्‍तान की वजह से चीन जानबूझकर ऐसा कर रहा है।

और पढ़ें: अमेरिका ने कहा, बेवजह NSG में भारत की एंट्री के खिलाफ रोड़ा अटका रहा चीन

चीन परमाणु आपूर्तिकर्ता समूह(एनएसजी) में भारत की दावेदारी का भी विरोध कर रहा है। जबकि अमेरिका, ब्रिटेन भारत के पक्ष में खड़ा है। चीन का कहना है कि यदि भारत को एनएसजी में शामिल किया जाए तो पाकिस्‍तान को भी इस ग्रुप में शामिल किया जाना चाहिए।

पिछले दिनों चीन के धुर विरोधी वियतनाम को भारत ने आकाश मिसाइल बेचने की बात कही थी। जिससे भड़का चीन ने कहा था कि भारत यह नहीं समझे की वह इस पर चुपचाप हाथ पर हाथ धरे बैठा रहेगा।